बूंदी: किसान के बाड़े में आग लगने से हुआ लाखों का नुकसान, आंसूओं से छलका दर्द
Advertisement

बूंदी: किसान के बाड़े में आग लगने से हुआ लाखों का नुकसान, आंसूओं से छलका दर्द

बूंदी: किसान के बाड़े में आग लगने से हुआ लाखों का नुकसान हो गया. इस वजह से 5 क्विंटल सोयाबीन, 30 कट्टे लहसून जलकर राख हो गए. वहीं पीड़ित किसान का रो-रो का बुरा हाल है.

बूंदी: किसान के बाड़े में आग लगने से हुआ लाखों का नुकसान, आंसूओं से छलका दर्द

केशोरायपाटन, बूंदी: समदपुरिया व निमोठा में अचानक आग लगने से हुआ लाखों का नुकसान हो गया. किसान के बाड़े में आग लगने से लाखों का हुआ नुकसान हो गया.5 क्विंटल सोयाबीन,30 कट्टे लहसुन और 4 ट्रॉली भुसा जलकर राख हो गया. घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

5 क्विंटल सोयाबीन, 30 कट्टे लहसून जलकर राख

केशवरायपाटन के क्षेत्र के दो अलग-अलग गांव में मंगलवार देर शाम को आग लगने से लाखों रुपयों का नुकसान हो गया. समदपुरिया गांव के किसान ओमप्रकाश प्रजापत के बाड़े में आग लगने से 5 क्विंटल सोयाबीन, 30 कट्टे लहसून और पशुओं के लिए रखा भुसा जलकर राख हो गया.

समदपुरिया गांव के किसान ओमप्रकाश प्रजापत व निमोठा गांव में किसान हजारीलाल मेघवाल ने बताया कि आग की सूचना पर ग्रामीणों ने अपने साधन लेकर पहुंचें जिससे आग पर काबू पाने की कोशिश की गई लेकिन आग ने विकराल रूप धारण करने से काबू नहीं पा सके.

किसान परिवार के आंसू बहे

इसके बाद केशवरायपाटन से दमकल पहुंचने पर 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. तब तक किसान की फसल जलकर राख हो गई. आग से हुए नुकसान को लेकर किसान परिवार के आंसू बह निकले. 

किसान ने बिजली के तारों के शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताते हुए केशोरायपाटन पुलिस थाने ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं, निमोठा गांव में किसान हजारीलाल मेघवाल के बाड़े में रखे भूसे में आग लगने से 4 ट्रॉली भूसा जल गया. मेघवाल ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. किसानों ने प्रशासन से किसानों को हुए नुकसान का मुआवजा दिलवाने की मांग की है.

यह भी पढ़ेंः 

जयपुर में BJP कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने छोड़ा गंदा पानी, डोटासरा बोले- जैसे लोग, वैसा पानी

राजस्थान में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का खतरा, इन इलाकों में भारी तूफानी बारिश की चेतावनी

Trending news