बूंदी न्यूज: पदयात्रा निकालकर सैकड़ों शिक्षकों ने की सार्वजनिक सभा, जानिए क्या है वजह
Advertisement

बूंदी न्यूज: पदयात्रा निकालकर सैकड़ों शिक्षकों ने की सार्वजनिक सभा, जानिए क्या है वजह

बूंदी न्यूज: शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों में लगाने का लगातार विरोध किया जा रहा है. इसको  लेकर पदयात्रा निकालकर सैकड़ों शिक्षकों ने सार्वजनिक सभा की. साथ ही प्रदर्शन किया.

बूंदी न्यूज: पदयात्रा निकालकर सैकड़ों शिक्षकों ने की सार्वजनिक सभा, जानिए क्या है वजह

Hindoli, Bundi: शिक्षक संघ राष्ट्रीय के प्रदेशव्यापी आंदोलन के तहत नैनवा में शनिवार को सैंकड़ों शिक्षकों ने हाथों में नारे लिखी तख्तियां लेकर विरोध प्रदर्शन कर शिक्षा बचाओ पदयात्रा और सार्वजनिक सभा का आयोजन किया.

ये हैं शिक्षकों की प्रमुख मांगें

पदयात्रा शिक्षकों ने बताया कि बीएलओ कार्य समेत आये दिन करवाए जा रहे समस्त गैरशेक्षणिक कार्यों से मुक्ति,तृतीय श्रेणी शिक्षकों के ट्रांसफर से रोक हटाना,महात्मा गांधी विद्यालयों में संविदा पर की जा रही भर्ती पर रोक लगाकर सरकारी नियमित भर्ती करना,वेतन विसंगतियां दूर करना,8-16-24-32 वर्ष पर चार एसीपी का लाभ देकर पद्दोन्नती पद का वेतनमान देने, रिक्त पड़े 1 लाख पदों को शीघ्र भरने,कई सालों से पेंडिंग पड़ी डीपीसी करने,माध्यमिक शिक्षा में स्टाफिंग पैटर्न की मांग, के साथ अन्य मांगों के लिए पदयात्रा पंचायत समिति कार्यालय से शुरू होकर एसडीएम कार्यालय,बस स्टेंड होती हुई तहसील कार्यालय पर समाप्त हुई.

फिर वहां भी नारे लगाकर प्रदर्शन कर सैकड़ों शिक्षकों की मौजूदगी में सार्वजनिक सभा का आयोजन किया गया.सभा में सभी शिक्षकों ने सहमति से निर्णय लिया कि राज्य सरकार ने हमारी मांगों को पूरा नहीं किया तो 4 अगस्त तो सभी 33 जिला मुख्यालय पर सभी शाखाओं के शिक्षक एकत्रित होकर पदयात्रा पश्चात सभा का आयोजन कर सद्बुद्धि यज्ञ भी करेंगे.

इस दौरान अध्यक्ष सुगनचंद मीणा,मंत्री मोहन प्रजापत,पर्यवेक्षक ज्ञानचंद जैन,मिडिया प्रभारी पंकज जैन,कोषाध्यक्ष नाथूलाल बैरवा,वरिष्ठ उपाध्यक्ष देवराज गुर्जर,उपाध्यक्ष सौरभ चौधरी,कर्मचारी महासंघ एकीकृतअध्यक्ष बाबूलाल शर्मा,राजाराम मीणा,कन्हैयालाल चोपदार,सीताराम धाकड़,शान मीणा,कृष्ण चौधरी,मस्तराम मीणा,किशनलाल कहार,महेंद्र शर्मा,एमडी अंसारी,मनीष जैन,महेशनारायण शर्मा,रामधन चौधरी,बुद्धिप्रकाश चौधरी,मुकेश पोटर,अरविंद शर्मा,सहित सैकड़ों शिक्षक मौजूद रहे.

ये भी पढ़ेंः 

बीकानेर से वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा का पहला जत्था रवाना, 400 नागरिकों को मिला पहला मौका

राजस्थान- CM गहलोत ने सरकारी नौकरी पाने का सपना किया और भी आसान, आवेदन शुल्क में दी ये बड़ी राहत

Trending news