बूंदी: जिला कलेक्टर ने अभियंताओं के साथ की बैठक, जल्द ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराने के दिए निर्देश
Advertisement

बूंदी: जिला कलेक्टर ने अभियंताओं के साथ की बैठक, जल्द ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

बूंदी न्यूज: बूंदी में जिला कलेक्टर ने अभियंताओं के साथ की बैठक की. साथ ही जल्द ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराने के निर्देश बैठक में दिए. इसके अलावा अन्य महत्वपूर्ण निर्देश भी दिए गए. 

बूंदी:  जिला कलेक्टर ने अभियंताओं के साथ की बैठक, जल्द ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

Bundi: बूंदी जिले में किसान कृषि पर आधारित है. यहां मानसून पर निर्भर किसान खेती कार्य करते  चले आ रहे हैं लेकिन इस बार मानसून की बेरुखी के चलते बूंदी जिले के किसान बेहाल हैं. उन्हें जयपुर विद्युत वितरण निगम की ओर से विद्युत सप्लाई भी नहीं मिल रही और जो खराब ट्रांसफार्मर है उन्हें बदला नहीं जा रहा. ना ही नए कनेक्शन के ट्रांसफार्मर दिए जा रहे हैं. आज जिला कलेक्टर ने अभियंताओं के साथ बैठक कर समीक्षा की और जल्द ही ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराने की बात कही.

ट्रांसफार्मरों की उपलब्धता की समीक्षा

जिला कलेक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी ने  विद्युत विभाग के अभियंतों के साथ बैठक लेकर जिले में विधुत आपूर्ति व्यवस्था, सुरक्षा के प्रबंध तथा ट्रांसफार्मरों की उपलब्धता आदि की समीक्षा गहन समीक्षा की.

ट्रांसफार्मर नहीं मिलने से किसान परेशान

वहीं जिले में लगातार किसान ट्रांसफार्मर नहीं मिलने से परेशान है. बूंदी जिले के केशोरायपाटन विधानसभा बून्दी विधानसभा व हिंडोली विधानसभा में सर्वाधिक धान की फसल का रकबा लगाया जाता है. जिसमें पानी की अधिक मात्रा समय पर पूर्ति करनी होती है लेकिन मानसून बेरुखी के चलते किसानों को डीजल पंप व विद्युत सप्लाई पर ही निर्भर रहना पड़ रहा है.

 हालात यह है कि जिले में 15 सौ से अधिक ट्रांसफार्मर किसानों को चाहिए जो जयपुर विद्युत वितरण उपलब्ध नहीं करा रहा है. अभियंता अपनी नाकामी को छुपते फिर रहे हैं जहां भाजपा के कार्यकर्ता लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं और अभियंताओं का घेराव कर रहे हैं. उसके बाद भी किसानों का दर्द कम नहीं है.

जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए कि जिले में ट्रांसफार्मर की जानकारी मिलने पर प्राथमिकता से मरम्मत अथवा नया ट्रांसफार्मर उपलब्ध कराया जाना सुनिश्चित करें.  बैठक में जिला कलक्टर ने निर्देश दिए कि खराब विद्युत ट्रांसफार्मर को राज्य सरकार द्वारा निर्धारित समयाविध में बदला जाना सुनिश्चित करें. साथ ही ट्रांसफार्मर पर्याप्त संख्या में उपलब्ध रहे. इसके लिए उच्च स्तर से समन्वय स्थापित किया जाए.

इसके अलावा जिन ट्रांसफार्मरों की मरम्मत की जा सकती है, उनकी तत्परता से मरम्मत करवाकर विद्युत आपूर्ति सुचारू की जाए. बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर मुकेश कुमार चौधरी, अधीक्षण अभियंता जेपी बैरवा, अधिशाषी अभियंता राजेन्द्र बैरवा, सहायक अभियंता हिण्डोली रईस अहमद, सहायक अभियंता दबलाना इन्द्रपाल सिंह सहित विद्युत निगम के अधिकारी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ेंः 

बीकानेर से वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा का पहला जत्था रवाना, 400 नागरिकों को मिला पहला मौका

राजस्थान- CM गहलोत ने सरकारी नौकरी पाने का सपना किया और भी आसान, आवेदन शुल्क में दी ये बड़ी राहत

Trending news