बूंदी: राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य ने किया आम्रपाली बालगृह का किया निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1306665

बूंदी: राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य ने किया आम्रपाली बालगृह का किया निरीक्षण

Bundi: जिले में आज राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग सदस्यों ने एक दिवसीय दौरा किया. निरीक्षण के दौरान सभी स्थानों पर सफाई व्यवस्था दुरूस्त पाई गई.

आयोग सदस्यों ने बूंदी में बाल कल्याण समिति का किया निरीक्षण.

Bundi: जिले में आज राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग सदस्यों ने एक दिवसीय दौरा किया. बालगृह, सम्प्रेषण और किशोर गृह का किया निरीक्षण कर कलेक्टर रविन्द्र से समीक्षा बैठक की. इस दौरान बून्दी सीडब्ल्यूसी की अध्यक्ष सिमा पोद्दार भी मौजूद रही.

हिण्डोली में बालगृह तथा बूंदी में सम्प्रेषण गृह का निरीक्षण
इस दौरान दल में शामिल सदस्य नुसरत नकवी एवं वंदना व्यास ने हिण्डोली में बालगृह तथा बूंदी में सम्प्रेषण गृह एवं किशोर गृह का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी. सदस्यों ने हिण्डोली के आम्रपाली बालगृह में निरीक्षण के दौरान यहां संधारित किए जा रहे रिकॉर्ड अवलोकन कर पाई गई कमियों को शीघ्र दूर करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए. उन्होंने निर्देश दिए कि बालगृह में स्टाफ नियमित रूप से उपस्थित रहे इसके बाद आयोग सदस्यों ने बूंदी में सम्प्रेषण गृह एवं किशोर गृह का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

आयोग सदस्यों ने बूंदी में बाल कल्याण समिति का किया निरीक्षण
आयोग सदस्यों ने बूंदी में बाल कल्याण समिति का निरीक्षण किया. इस दौरान यहां बेहरीन तरीके से संधारित रिकॉर्ड के लिए समिति के अध्यक्ष के अलावा बूंदी में बाल कल्याण समिति की ओर से किए जा रहे कार्यों की भी सराहना की. निरीक्षण के दौरान सभी स्थानों पर सफाई व्यवस्था दुरूस्त पाई गई. इसके बाद आयोग सदस्यों ने जिला कलक्टर डॉ. रविन्द्र गोस्वामी ने मुलाकात कर बालश्रम सहित बच्चों से जुडे मुद्दों पर विचार विमर्श किया.

ये भी पढ़ें- Janmashtami 2022 Date: जानें कब है जन्माष्टमी 18 या 19 अगस्त? क्या है शुभ मुहूर्त

निरीक्षण के दौरान ये रहे मौजूद
निरीक्षण के दौरान बाल अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक रामराज मीणा, बाल कल्याण समिति अध्यक्ष सीमा पोद्दार, सदस्य छुट्टन लाल शर्मा, मीनाक्षी मेवाडा, घनश्याम दुबे और रोहित कुमार सदस्य साथ रहे. राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग में शामिल सदस्य नुसरत नकवी एवं वंदना व्यास ने जिला कलेक्टर रविन्द्र से मुलाकात की और आयोग के कार्यो के बारे में समीक्षा की.

बूंदी की खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

Trending news