जब नंदी की मूर्ति में दिखा लंपी का कहर, भौचक्के रह गए लोग, देखने के लिए जुटी भीड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1312802

जब नंदी की मूर्ति में दिखा लंपी का कहर, भौचक्के रह गए लोग, देखने के लिए जुटी भीड़

नापासर के रामसर रोड पर बने सिद्धेश्वर महादेव मंदिर में स्थापित नंदी की मूर्ति में रविवार सुबह से लंपी बिमारी में जैसे निकलने वाले दाने मूर्ति में फूटने लगे.  लोग इसे चमत्कार कह रहे हैं, उनका कहना है कि भगवान शिव ने गायों की इस महामारी को अपने नंदी में समाहित कर दिया है.

जब नंदी की मूर्ति में दिखा लंपी का कहर, भौचक्के रह गए लोग, देखने के लिए जुटी भीड़

Lunakaranasar: पशुओं में आई लंपी डिजीज का संक्रमण रूकने का नाम नहीं ले रहा है. गाय में तेजी से फैल रही यह डिजीज प्रदेश भर के पशुओं में महामारी का रूप ले रही है.  इसी से जुड़ी बीकानेर के नापासर कस्बे में अजीबो गरीब घटना सामने आई है.  नापासर के मंदिर में रखी नंदी की मूर्ति में अब यह बिमारी दिखाई देने लगी है. जिससे देख लोग हैरान है.

बता दें कि, नापासर के रामसर रोड पर बने सिद्धेश्वर महादेव मंदिर में स्थापित नंदी की मूर्ति में रविवार सुबह से लंपी बिमारी में जैसे निकलने वाले दाने मूर्ति में फूटने लगे. इस पर भक्तों का कहना है कि शनिवार शाम तक इस नंदी में ऐसा कोई लक्षण दिखाई नहीं दे रहा था लेकिन रविवार सुबह से ही यह डिजीज बढ़ती ही जा रही है.

 लोग इसे चमत्कार कह रहे हैं, उनका कहना है कि भगवान शिव ने गायों की इस महामारी को अपने नंदी में समाहित कर दिया है. तो वहीं पशुधन सहायक नगेंद्र सिंह जब वहां पहुंचे जो नियमित रूप से मंदिर के दर्शन करके उन्होंने कहा कि, आज सुबह से ऐसा देखा गया है पहले ऐसा कोई लक्षण दिखाई नहीं दे रहा था.इसे चमत्कार कहे या कुछ और यह अपने आप में अलग.

वहीं इस बारे में मंदिर  के पुजारी बंसी भारती ने बताया कि, भगवान शिव  के नंदी की मूर्ति की नियमित पूजा और स्नान करवाया जाता है, लेकिन कभी भी ऐसे लक्षण नंदी पर  नहीं दिखाई दिए. पर रविवार सुबह जैसे  ही मूर्ति को स्नान कराने आए तो देखा कि नीलम जी जैसे लक्षण इस मूर्ति में आ रहे हैं जो धीरे-धीरे बढ़ रहे है या कुछ और है. 

विज्ञान के युग में इस तरह के चमत्कार को वैज्ञानिक नहीं मानते लेकिन भक्तों की आस्था इतनी प्रबल है वो इसे भोलेनाथ का चमत्कार मान रहे है. जिसे देखने के लिए सुबह से दर्शनों का तांता लगा हुआ है. 

Reporter: Tribhuvan Ranga

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: राजस्थान में अब बढ़ने लगा तापमान, आज से फिर कई जिलों में बारिश की चेतावनी

हनुमान बेनीवाल पहुंचे इंद्र कुमार के घर, बोले-सीएम गहलोत इनके इशारे पर काम करते हैं

Trending news