Video : क्या सांप को खा सकती है मछली, वीडियो देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे
Advertisement

Video : क्या सांप को खा सकती है मछली, वीडियो देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे

Fish and snakes video : सांप जहरीला होता है. मछली बेहद मासूम जीवों में गिनी जाती है. लेकिन क्या मछली सांप खाती है. सांप को कैसे पचाती है मछली. सांप और मछली के वीडियो से इसी तरह के सवाल आपके जहन में उठेंगे. पढ़िए पूरी सच्चाई.

Video : क्या सांप को खा सकती है मछली, वीडियो देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे

Fish and snakes video : जंगल की दुनिया ऐसी होती है कि उसे जितना समझा जाए उतना ही कम है. कभी हम ऊंट को सांप खाते हुए देखते है तो कभी मछली जैसा सामान्य जीव भी सांप खाता है. ये जानकर आपको हैरानी होगी. मछली सांप खाती है. ये बात सबको गलत लगेगी. लेकिन सोशल मीडिया पर ऐसे तमाम वीडियो इन दिनों चल रहे है जिसमें ये देख सकते है कि पानी के बीच मौजूद मछली धीरे धीरे सांप के करीब जाती है और वो उसे खा जाती है. ट्वीटर और यूट्यूर के साथ साथ इंस्टाग्राम पर मौजूद ऐसे वीडियो पर लाखों व्यूज आ चुके है.

मछली सांप खाती है या नहीं. इस बात को समझने के लिए आप एक वीडियो देखिए. लोग कह रहे है कि ये चीजें फोटोशॉप से होती है. लेकिन वीडियो में जिस तरह की तस्वीरें दिख रही है. उससे इनकार भी नहीं किया जा सकता. उसे एक सिरे से खारिज भी नहीं किया जा सकता है.

यहां वीडियो देखें

ये भी पढ़ें- राजस्थान में ऊंटों को क्यों खिलाते है जहरीला सांप, कहानी हैरान कर देगी

ट्वीटर पर मौजूद ये 11 सैकंड का वीडियो आपको हैरान कर देगा. कमजोर दिल के लोग ये वीडियो न ही देखें तो अच्छा है. हमारे आसपास ऐसे हजारों लोग है जो सांप को देखते ही घबरा जाते है. इस वीडियो को देखिए. एक गड्ढा है. जिसमें कुछ पानी जमा हुआ है. कुछ ही देर में यहां एक सांप आता है. पानी में किसी भी तरह की हलचल देखते ही मछली बाहर आ जाती है. ये नजारा विचित्र जरुर है लेकिन सही ही लग रहा है. मछली अपना मुंह खोल देती है. मछली का गोल गोल खुला हुआ मुंह देखकर सांप को लगता है कि ये कोई बिल है. और उसे इसके अंदर चला जाना चाहिए. ये उसके लिए सुरक्षित जगह हो सकती है. सांप धीरे धीरे मछली के मुंह में चला जाता है. लेकिन उसके बाद क्या ये सांप वापिस बाहर आ पाएगा. और क्या मछली सांप जैसे जहरीले जीव को अपने शरीर में पचा पाएगी. 

मछली सांप को पचा पाती है या नहीं. इस बारे में जब google पर सर्च किया गया तो पता चला कि दुनिया में मछलियों की कई ऐसी प्रजातियां है जो पानी में मौजूद छोटे छोटे सांपों को भी खा जाती है. इन मछलियों को जीवित रहने के लिए ज्यादा प्रोटीन की जरुरत होती है. इन मछलियों को शिकारी मछलियां भी कहते है. ये छोटी मछलियों के साथ साथ समुंद्र में मौजूद दूसरे जीवों को भी खा जाती है. जिसमें सांप जैसे जहरीले जीव भी शामिल होते है. शिकार करने वाली मछलियों में Billfish, Pike, Barracuda, Walleye, Salmon, Perch प्रजाती की मछलियां शामिल है.

Trending news