दुनिया में पहली बार प्राइवेट पार्ट में हुई ऐसी खतरनाक बीमारी जिससे जा सकती है जान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1241117

दुनिया में पहली बार प्राइवेट पार्ट में हुई ऐसी खतरनाक बीमारी जिससे जा सकती है जान

अमेरिकन जनरल ऑफ केस रिपोर्ट्स का दावा है कि अमेरिका के ओहियो में एक शख्स के प्राइवेट पार्ट (Private part disease) में ऐसी खतरनाक बीमारी हुई जिसका वक्त रहते इलाज नहीं होता तो उसकी मौत हो जाती है.

प्राइवेट पार्ट की खतरनाक बीमारी

Health News: कोरोना महामारी के बाद बहुत सारी नई बीमारियां देखने को मिल रही है जैसे कम उम्र में हार्ट अटैक (Heart Attack) आना, कई तरह के बुखार, कमजोरी और भी कई ऐसी बीमारियां है जो आए दिन देखने और सुनने को मिलती रहती है. ऐसी ही एक अजीबोगरीब बीमारी अमेरिका में देखने को मिली है, जिसके चलते एक आदमी के शरीर से आवाज आ रही है.

दरअसल, अमेरिका (America) के ओहियो में 72 साल के एक आदमी को अपने ही शरीर से सीटी जैसी आवाज सुनाई दे रही है, उनको समझ में नहीं आ रहा है कि यह आवाज शरीर के कौन-से हिस्से से आ रही है और इसकी वजह से उनकी हालत खराब हो रही है. वह ना तो ठीक से सांस ले पा रहे हैं और ना ही किसी भी काम पर अपना ध्यान केंद्रित कर पा रहे हैं.

शरीर में तय मात्रा से ज्यादा भरी हवा
इस गंभीर बीमारी के चलते उन्हें सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है और उनका चेहरा सूज गया है. इस सबसे परेशान होकर जब शख्स ने डॉक्टरों से अपनी जांच करवाई तो सामने आया कि यह आवाज उनके स्क्रोटम (Scrotum) यानी अंडकोष से आ रही है, जिसकी वजह से उनका यह हाल हुआ है. डॉक्टरों ने बताया कि इस आवाज की वजह से शख्स के शरीर में तय मात्रा से बहुत ज्यादा हवा भर रही है और इसीलिए उनकी हालत खराब हो रही है.

साथ ही जांच में सामने आया कि शख्स को 'विस्लिंग स्क्रोटम' हो गया है और वह दुनिया के ऐसे पहले व्यक्ति है जो इस बीमारी यानी (ऐसे गुप्त रोग) से ग्रसित हुए हैं. इसका दवा और किसी ने नहीं बल्कि अमेरिकन जनरल ऑफ केस रिपोर्ट्स की नई स्टडी में हुआ है.

दिखते है ये लक्षण
रिपोर्ट्स के मुताबिक सामने आया कि इस बीमारी के चलते शख्स को सांस नहीं आना, मुंह सूजा जैसे लक्षण सामने आए हैं. साथ ही शख्स ने अपनी अजीबोगरीब हालत के बारे में भी बताया जिसके बाद उनको इमरजेंसी रूम में ले जाया गया और उनकी छाती का X-ray हुआ, जिसमें यह सामने आया कि उनके शरीर में बहुत अधिक मात्रा में हवा है और इस वजह से उनके फेफड़े सिकुड़ रहे हैं.

हार्ट और लंग्स हो सकते है डैमेज
जांच के बाद डॉक्टरों का कहना है कि अगर वक्त रहते शख्स का इलाज नहीं किया जाता तो हार्ट और लंग्स हमेशा के लिए डैमेज हो सकते हैं और उनकी मौत भी हो सकती है. साथ ही शख्स के शरीर से आ रही आवाज के बारे में भी पता चल गया था. दरअसल, यह आवाज उनके स्क्रोटम के बाईं ओर एक खुले घाव के कारण आ रही थी. 

बता दें कि, 5 महीने पहले ही शख्स ने टेस्टिकल सर्जरी करवाई थी और उसकी वजह से यह घाव हो गया था. साथ ही सांस लेने में दिक्कत और सूजा हुआ शरीर भी सर्जरी के कॉम्प्लिकेशन की वजह से हुआ है. फिलहाल शख्स के शरीर से हवा निकालने के लिए उनकी छाती में दो प्लास्टिक ट्यूबों का सहारा लेना पड़ा है और इलाज के बाद उन्हें घर भेज दिया गया.

यह भी पढ़ें - 

बीकानेर में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, बीते एक सप्ताह में 100 से ज्यादा मामले

अपने जिले की खबर के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news