Top 10 Rajasthan News: आज रविवार के दिन भी खुले रहेंगे बैंक,भारतीय रिजर्व बैंक के निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2181827

Top 10 Rajasthan News: आज रविवार के दिन भी खुले रहेंगे बैंक,भारतीय रिजर्व बैंक के निर्देश

Top 10 Rajasthan News: आज रविवार के दिन बैंक खुले रहेंगे. इसको लेकर भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने निर्देश जारी किए हैं. पढ़िए राजस्थान की टॉप 10 खबरें.

symbolic picture

Top 10 Rajasthan News in hindi, 31 March 2024: केंद्रीय मंत्री अमित शाह आज दो दिवसीय दौरे पर राजस्थान आ रहे हैं. वह स्पेशल एयरलाइन से दिल्ली से रवाना होकर दो बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. दोपहर 2.15 बजे एक होटल में वह लोकसभा कोर कमेटी की बैठक लेंगे. करीब एक घंटे की बैठक होगी. साढ़े तीन बजे वह जयपुर से सीकर के लिए रवाना होंगे.साढ़े तीन बजे वह जयपुर से सीकर के लिए रवाना होंगे. पढ़िए प्रदेश की 10 बड़ी खबरें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आज (31 मार्च, रविवार ) इंडिया गठबंधन की रैली है. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कई बड़े विपक्षी नेता इस रैली में शामिल होंगे.सूत्रों की माने तो इस रैली में राजस्थान के कुछ नेता भी शामिल हो सकते हैं.

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI)  के निर्देश पर आज  31 मार्च (रविवार) को देशभर के सभी एजेंसी बैंक खुले रहेंगे. चालू वित्त वर्ष का अंतिम दिन बैंक की सभी शाखाओं पर सरकारी कामकाज,अहम लेनेदेन को पूरा किया जाएगा.केंद्रीय वित्त मंत्रालय ने एक आदेश जारी कर चालू वित्त वर्ष 31 मार्च रविवार को आयकर कार्यालय खुले रहने के आदेश जारी किए है.

लोकसभा चुनाव के महा मुकाबले में भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की दस साल की उपलब्धियों और भजनलाल सरकार के सौ दिन के कामकाज के आधार पर जनता के बीच जाएगी.बीजेपी सांसद घनश्याम तिवाड़ी ने बीजेपी की नीतियों का बखान करते हुए यह जानकारी दी.

झुंझुनूं के बगड़ थाना इलाके के इस्लामपुर गांव से शिक्षक पेशे को  शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है.  मामले में इलाके के स्कूल के वाइस प्रिंसिपल पर नाबालिग छात्रा अश्लील हरकत और छेड़छाड़ करने के आरोप लगाए है.  पुलिस को मामले की जानकारी मिलने पर वाइस प्रिंसिपल पर पॉक्सो एक्ट की धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज किया और आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया. 

राजस्थान के बाड़मेर शहर के जिला अस्पताल पुलिस चौकी के आगे से दिनदहाड़े युवक के अपहरण करने के मामले में कोतवाली थाना पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.पुलिस इस मामले में अन्य फरार आरोपियों की भी तलाश कर रही है. बाड़मेर सीओ रमेश कुमार शर्मा ने बताया कि गुरुवार को बाड़मेर शहर के जिला अस्पताल पुलिस चौकी के आगे से सोडियार निवासी मंगनाराम का स्कॉर्पियो में सवार होकर आए बदमाशों ने अपहरण कर लिया था जिसके बाद उसके साथ बेरहमी से मारपीट कर हाथ तोड़ दिए थे. 

अब सरकारी स्कूल के बच्चों की आर्ट प्रतिभा को तराशने का प्रयास किया जाएगा. प्राइमरी स्कूल के बच्चों को कला किट बांटे जाएंगे. बच्चों की आर्ट व पेंटिंग कला को बढ़ावा देने व पेंटिंग के माध्यम से सीखने की प्रतिभा को तराशने के उद्देश्य से सरकारी स्कूल को कला किट बांटे जाएंगे.

इनामी बदमाशों की धरपकड़ में पुलिस की टीम जुट गई है. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर वांछित चल रहे बदमाशों की गिरफ्तारी की जा रही है.

राजस्थान के अनूपगढ़ जिले के एसपी रमेश मौर्य के निर्देशानुसार जिले भर में नशे के खिलाफ अभियान चलाया गया है. इसी अभियान के तहत मुखबिर की सूचना पर घड़साना पुलिस और डीएसटी टीम ने सयुंक्त रूप से नशे के खिलाफ कार्रवाई करते हुए घड़साना के 281 हेड के पास गांव 8 जीएम के एक घर से 325 अफीम के अवैध पौधों को जब्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. 

पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव अभी भी राजस्थान के पूर्वी और पश्चिमी इलाके में देखने को मिल सकता है, यहां बारिश के साथ बिजली चमकने के आसार हैं. अगले 24 घंटों के मौसम अपडेट में राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, भरतपुर समेत कई अन्य इलाकों मौसम में बदलाव की आशंका जताई है. 

Trending news