यूजर्स का डेटा चुराने की साइबर स्मकैर्स की नई चाल, इस रंग के WhatsApp से चोरी कर रहे है हर डिटेल
Advertisement

यूजर्स का डेटा चुराने की साइबर स्मकैर्स की नई चाल, इस रंग के WhatsApp से चोरी कर रहे है हर डिटेल

Pink WhatsApp Scam: व्हाट्सएप समार्ट फोन का एक महत्वपूर्ण फीचर है. जिसका समार्ट फोन यूजर बढ़ चढ़ कर इसतेमाल कर रहै है. आजकल  व्हाट्सऐप कलर स्कैम  यूजर के सामने आ रहा है. साइबर स्कैमर्स की एक नई चाल है.

pink WhatsApp Scam

Pink WhatsApp Scam: व्हाट्सएप समार्ट फोन का एक महत्वपूर्ण फीचर है. जिसका समार्ट फोन यूजर बढ़ चढ़ कर इसतेमाल कर रहै है.  क्योंकि आजकल हर चीज व्हाट्सएप के जरिए ही पूरी की जाती है. हर किसी के मोबाइल में आज ये ऐप डाउनलोड होता ही है.

ये भी पढ़ेंः Rajasthan Weather News : दक्षिण-पश्चिम मानसून की राजस्थान में बढ़ी सक्रियता, इन जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

रेड नहीं पिंक से बचे 

वहीं  व्हाट्सएप  को लेकर आजकल एख नया साइबर अटैक देखने को मिल रहा है . जो व्हाट्सऐप कलर स्कैम  के रूप में यूजर के सामने आ रहा है.  वैसे तो बेटा कंपनी ने  व्हाट्सऐप को  हरे रंग का ही रखा है, लेकिन अगर आपके मोबाइल पर गुलाबी यानी पिंक कलर का व्हाट्सएप है तो इसका मतलब आपका साइबर क्राइम शिकार हो चुके हैं. ये न सिर्फ आपका सारा डाटा चोरी कर लेंगे बल्कि आपके व्हाट्सऐप  के जरिए आपकी बैंक अकाउंट डिटेल की जानकारी हासिल कर आपकी जेब को भी खाली कर देगा.

क्या है यह स्कैम
 आपके पास अगर मोबाइल पर एक मैसेज आता है नया व्हाट्सएप लॉन्च हो चुका है. आप अपने व्हाट्सएप को अपडेट करवाईए. इस मैसेज में बताया जाता है कि नया व्हाट्सएप पिंक कलर का है और इसमें पहले वाले व्हाट्सएप के मुकाबले कई ज्यादा फीचर हैं. ये पिंक व्हाट्सएप दिखने में भी काफी खूबसूरत लगता है.इसमें लोगों को फंसाने के लिए व्हाट्सएप के कई फीचर को जोड़ दिया जाता है.

पिंक मतलब खतरा

 दरअसल, ये व्हाट्सएप का कोई नया फीचर नहीं है बल्कि  साइबर स्कैमर्स की एक नई चाल है. जैसे ही आप अपडेट को इेसटाल करने के लिए दिए गए  लिंक पर क्लिक करेंगे वैसे ही आपका पूरा डाटा चोरी हो जाएगा.  आपकी सारी फोटो, बैंक डीटेल्स, जरूरी मैसेज सब किस अनय अंजान  यूजर के कब्जे में चला जाएगा, ऐसा कई केस में हो भी चुका है.जिन लोगों ने ये व्हाट्सएप डाउनलोड करने की कोशिश की उनके डाटा लीक हो चुके हैं.

तुरंत करें  डिलीट  पिंक व्हाट्सएप 

इस पिंक स्कैम का जाल पूरे देश में फैल चुका है. इसलिए अगर आपके पास भी इस तरह का कोई मैसेज आता है तो  सावधान रहिए और लिंक पर बिल्कुल भी क्लिक न करें.अगर आप पहले ही इस पिंक व्हाट्सऐप को डाउनलोड कर चुके हैं तो तुरंत उसे डिलीट कर दें.

ये भी पढ़ेंः  केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना, कहा- 9 साल  60 साल पर पड़ रहे है भारी

Trending news