राजस्थान की इस छोरी ने BJP के विधायक के साथ की सगाई, परिवार ने ट्विटर पर दी बधाई
Advertisement

राजस्थान की इस छोरी ने BJP के विधायक के साथ की सगाई, परिवार ने ट्विटर पर दी बधाई

IAS Story:  राजस्थान में जन्मी IAS परी बिश्नोई ने हाली में बीजेपी के इस विधायक से सगाई कर ली हैं, जिसकी फोटोज बिश्नोई परिवार ट्विटर पर पोस्ट की है. जानें कौन हैं IAS परी बिश्नोई के होने वाले पति. 

राजस्थान की इस छोरी ने BJP के विधायक के साथ की सगाई, परिवार ने ट्विटर पर दी बधाई

IAS Story: देश की फेमस आईएएस लिस्ट में शामिल IAS परी बिश्नोई जल्द ही शादी करने वाली है. उन्होंने हाल ही में हरियाणा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजनलाल के पोते भव्य बिश्नोई से सगाई कर ली हैं. भव्य बिश्नोई वर्तमान में हिसार की आदमपुर विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक हैं. दोनों को बधाई देते हुए बिश्नोई परिवार ने सगाई की फोटोज ट्विटर पर अपलोड करते हुए बधाई दी हैं.  

बता दें कि IAS परी बिश्नोई के होने वाले पति भव्य बिश्नोई पूर्व विधायक कुलदीप बिश्नोई के बेटे हैं. वहीं, भव्य बिश्नोई का मां फिलहाल अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के संरक्षक पद पर हैं. 

भव्य बिश्नोई की पढ़ाई 
बीजेपी विधायक भव्य बिश्नोई ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस लंदन से बैचलर ऑफ साइंस इन गवर्नमेंट एंड इकोनॉमिक्स, हावर्ड यूनिवर्सिटी से मास्टर इन पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन और ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से मास्टर ऑफ साइंस इन कंटेम्परेरी इंडिया से अपनी पढ़ाई पूरी की हैं. फिलहाल में भव्य बिश्नोई आदमपुर विधानसभा क्षेत्र से 
बीजेपी विधायक हैं. 

भव्य बिश्नोई के पिता 

भव्य बिश्नोई से पहले उनके पिता कुलदीप बिश्नोई आदमपुर विधानसभा सीट से कांग्रेस पार्टी से विधायक पद पर थे, लेकिन पार्टी की अनदेखी की वजह से कुलदीप ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी औक बीजेपी में शामिल हो गए. इसके बाद इस सीट पर भव्य बिश्नोई उपचुनाव में खड़े हुए और कांग्रेस के विधायक जयप्रकाश को हराकर जीत गए. बता दें कि इससे पहले साल 2019 में भव्य बिश्नोई ने कांग्रेस पार्टी की टिकट पर हिसार लोकसभा क्षेत्र से चुनाव में खड़े हुए थे, जब वह तीसर नंबर पर रहे. 

भव्य बिश्नोई ने की दूसरी सगाई 
बता दें कि भव्य बिश्नोई ने IAS परी बिश्नोई से दूसरी सगाई की है. इससे पहले उन्होंने मेहरीन पीरजादा के साथ सगाई की थी. वहीं, जब इस बात का पता बिश्नोई समाज को लगा तो उन्होंने बिश्नोई परिवार पर जमकर हमला बोला, जिसके बाद भव्य बिश्नोई और मेहरीन पीरजादा का सगाई टूट गई. 

Trending news