मां करणी के 635वें जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभायात्रा, श्रद्धालुओं ने उड़ाया गुलाल
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1377521

मां करणी के 635वें जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभायात्रा, श्रद्धालुओं ने उड़ाया गुलाल

मां करणी के 635वें जन्मोत्सव पर देशनोक मे भव्य शोभायात्रा निकाली गई. मुख्य मंदिर से निकली शोभायात्रा मां करणी की आराध्य तेमड़ा राय के मंदिर तक गई. इस दौरान ढोल नगाड़ों के साथ लगे जयकारों से पुरा कस्बा करणीमय हो गया.

मां करणी के 635वें जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभायात्रा, श्रद्धालुओं ने उड़ाया गुलाल

Kolayat: जगत जननी मां करणी के 635वें जन्मोत्सव पर देशनोक मे भव्य शोभायात्रा निकाली गई. मुख्य मंदिर से निकली शोभायात्रा मां करणी की आराध्य तेमड़ा राय के मंदिर तक गई. इस दौरान ढोल नगाड़ों के साथ लगे जयकारों से पुरा कस्बा करणीमय हो गया.

प्रधानाचार्य के रिटायर होने पर विद्यार्थियों ने घोड़े पर बैठाया, DJ बजाकर किया डांस

रविवार को मां करणी का 635 वा जन्मदिन है. रविवार के दिन ही विक्रम संवत 1444 को मां करणी का जन्म जोधपुर के सुवाप गांव में हुआ था. प्रति वर्ष शारदीय नवरात्रा की सप्तमी को मां करणी का जन्मोत्सव मनाया जाता है. देशनोक श्री करणी मंदिर निजी प्रन्यास की और देशनोक करणी मंदिर से सुबह साढ़े नौ बजे मां करणी की जन्मोत्सव की शाही शोभयात्रा निकाली गई, जो देशनोक के मुख्य मार्गों से होते हुए मां करणी की आराध्य तेमड़ा राय के मंदिर तक जाती है.

शाही जन्मोत्सव शोभा यात्रा गाजे-बाजे के साथ निकली. जन्मोत्सव शोभायात्रा में प्रदेश और देश के विभिन्न क्षेत्रों से हज़ारों श्रद्धालू शामिल हुए. पूरे मार्ग में शोभायात्रा पर गुलाल, गुलाब जल और पुष्प वर्षा से स्वागत किया गया. यात्रा में शामिल महिलाओं ने मंगल गान किया और कई भजन गायकों ने मां करणी के भजनों और चिरजाओं से शमा बांध दिया. मां करणी के गगनचुंबी जयकारों की गूंज से देशनोक करणी मय हो गया. इस दौरान मंदिर प्रशासन और पुलिस प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था रही.

Reporter- Tribhuvan Ranga

 

Trending news