Advertisement
photoDetails1rajasthan

पुराने तालों के आसान उपाय, चमका देंगे आपकी किस्मत, जल्द बढ़ेगी इनकम

Old Lock Use Tips: हर किसी के घर में पुराना ताला तो मौजूद होता ही होता है. घर में पुराना ताला अक्सर लोग नजरअंदाज कर देते हैं. उसे यूजलेस समझते हैं लेकिन क्या आपको पता है यह आपको कई बुरी बलाओं से सुरक्षित रख सकता है. जिस पुराने ताले को लोग फेक देते हैं या फिर उसे बेच देते हैं, वह ताला कई लोगों की किस्मत के दरवाजों को खोल देता है उन्हें कई परेशानियों से बचाता है

 

बुरे सपने नहीं आएंगे

1/7
बुरे सपने नहीं आएंगे

मान्यता है कि अगर किसी को बुरे सपने आते हैं और वह ठीक से सो नहीं पाता है तो अगर वह अपने तकिए के नीचे पुराने साले को रखता है तो उसे अच्छी और गहरी नींद आएगी.

 

शनि की महादशा को कम करेगा

2/7
शनि की महादशा को कम करेगा

पुराने ताले का इस्तेमाल शनि की महादशा को कम करने के लिए भी किया जाता है. इसके लिए आपको शनिवार के दिन शनि देव के मंदिर में पुराना ताला अर्पित करना चाहिए.

 

जंग लगा ताला अशुभ

3/7
जंग लगा ताला अशुभ

कई बार तालों में जंग लग जाती है तो आपको बता दें कि कभी भी जंग लगे लोहे के ताले को इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. यह कुंडली में शनि ग्रह को कमजोर करता है. 

 

शादी भी करवाता पुराना ताला

4/7
शादी भी करवाता पुराना ताला

जिन लड़कियों की शादी में दिक्कत आ रही हो तो ऐसे में उस लड़की के नाम का मन्नत के तौर पर पुराना ताला किसी मंदिर में बंद करके टांग देना चाहिए. उस ताले को तब तक नहीं खोलना चाहिए, जब तक के लिए उसकी बेटी की शादी पक्की ना हो जाए.

 

शनिवार के दिन ताला नहीं खरीदें

5/7
शनिवार के दिन ताला नहीं खरीदें

क्या आप जानते हैं इस शनिवार के दिन ताला नहीं खरीदना चाहिए और ना तो अपने घर का ताला किसी को भी देना चाहिए. यह अशुभ माना जाता है.

 

पुराने ताले को देखकर ना निकलें

6/7
पुराने ताले को देखकर ना निकलें

किसी काम के लिए घर से बाहर जा रहे हों तो पुराने ताले को देखकर ना निकलें या अशुभ माना जाता है. इससे उस दिन के काम नहीं बनते हैं.

 

पुराने ताले को यूजलेस न समझें

7/7
पुराने ताले को यूजलेस न समझें

कई बार लोग पुराने साले को या तो बेच देते हैं या फिर फेंक देते हैं लेकिन यह काम कभी नहीं करना चाहिए इससे शनिदेव का को झेलना पड़ सकता है.