बीकानेर में अग्निपथ योजना का NSUI ने किया विरोध, उठाए केंद्र पर सवाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1228153

बीकानेर में अग्निपथ योजना का NSUI ने किया विरोध, उठाए केंद्र पर सवाल

बीकानेर में आज एनएसयूआई ने अग्निपथ योजना के विरोध में बीकानेर में जमकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी, जिलाध्यक्ष सुन्दर बैरड़ के नेतृत्व में डूंगर कॉलेज से लेकर कलेक्टर कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला गया.

एनएसयूआई का विरोध प्रदर्शन

Bikaner: बीकानेर में आज एनएसयूआई ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. भारत सरकार द्वारा लागू की जा रही अग्निपथ योजना के विरोध में राष्ट्रपथ पर सैनिक सत्याग्रह की शुरूआरत एनएसयूआई ने बीकानेर से की. प्रदेशाध्यक्ष अभिषेक चौधरी और एनएसयूआई जिलाध्यक्ष सुन्दर बैरड़ के नेतृत्व में डूंगर कॉलेज से लेकर कलेक्टर कार्यालय तक पैदल मार्च निकाला गया. इस दौरान अभिषेक चौधरी ने बताया कि अग्निपथ योजना लागू होने से देश के युवाओं पर गहरा आघात पहुंचा है. ये योजना देश की एकता और अखंडता पर गहरी चोट की है. देश की सुरक्षा एक बहुत ही संवेदनशील विषय है. इस क्षेत्र में अस्थाई और संविदा के आधार पर नौकरियां देश की सुरक्षा में खतरा पैदा कर सकती है. योजना से देश के युवाओं में रोष है. वे स्वयं को इस योजना के बाद ठगा सा महसूस कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें- 'म्यूजिक थेरेपी' का मार्मिक उदाहरण, मां की लोरी सुन कोमा में गए बच्चे ने किया रिएक्ट

देश में पिछले 4 साल से सेना में भर्ती नहीं हुई है. जिससे युवाओं की उम्र अधिकतम आयु सीमा को पार कर गई है. हमारा भारत सरकार से आग्रह है कि देश में युवाओं के हो रहे विरोध प्रदर्शन एवं देश की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अग्निपथ योजना को तुरन्त प्रभाव से रोका जाए. इसके साथ ही सामान्य सैनिक भर्ती का कलैण्डर जारी करते हुए जिलेवार रैली भर्ती का आयोजन जल्द से जल्द किया जाए. जिससे युवा निर्धारित उम्र सीमा में नौकरी पा सके. पूर्व में सैना भर्ती समय पर नहीं होने से पूरे देश भर में पांच सौ से अधिक युवाओं ने आत्महत्या कर ली थी इसलिए अग्निपथ योजना को जल्द से जल्द खारिज कर सामान्य सैना रैली भर्ती का आयोजन किया जाए.

Reporter- Raunak Vyas

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news