Kolayat: मां करणी की शोभायात्रा को लेकर पालिका की अव्यवस्था, रास्ते में जमा कीचड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1375371

Kolayat: मां करणी की शोभायात्रा को लेकर पालिका की अव्यवस्था, रास्ते में जमा कीचड़

जगत जननी मां करणी की कल 2 अक्टूबर रविवार को जन्म उत्सव शोभायात्रा निकलेगी. इस शोभा यात्रा मार्ग पर देशनोक नगरपालिका की घोर लापरवाही और हठधर्मिता के कारण गंदगी और कीचड़ का तालाब बन गया है. 

Kolayat: मां करणी की शोभायात्रा को लेकर पालिका की अव्यवस्था, रास्ते में जमा कीचड़

Kolayat: विश्व प्रसिद्ध मां करणी की हर वर्ष निकालने वाली शोभायात्रा में दूर-दूर से श्रद्धालु भाग लेने आते. श्रद्धालु इस यात्रा में शामिल होकर मां करणी की कृपा प्राप्त करते है लेकिन, स्थानीय पालिका प्रशासन इस यात्रा को लेकर गंभीर दिखाई नहीं देता. आलम ये की जिस रास्ते से ये शोभा यात्रा निकालने वाली है, वहां कीचड़ का साम्राज्य बना हुआ है, जिससे भक्तों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा. 

जगत जननी मां करणी की कल 2 अक्टूबर रविवार को जन्म उत्सव शोभायात्रा निकलेगी. इस शोभा यात्रा मार्ग पर देशनोक नगरपालिका की घोर लापरवाही और हठधर्मिता के कारण गंदगी और कीचड़ का तालाब बन गया है. नवरात्रि की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन ,मंदिर प्रन्यास, आमजन द्वारा बार-बार कहने के बावजूद इस शोभायात्रा के प्रमुख मार्ग पर किसी भी प्रकार की मरम्मत और कीचड़ हटाने की पालिका द्वारा कोई तैयारी नहीं की गई. 

आज कीचड़ का तालाब बनने के कारण पूरे देशनोकवासी और करणी भक्तों में भारी रोष है. लोगों ने जिला कलेक्टर और संभागीय आयुक्त से इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने की मांग की है. साथी ही, लापरवाही बरतने वाले पालिका प्रशासन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है. 

गौरतलब है कि पालिका और सीएचसी के बीच मंदिर को कस्बे से जोड़नेवाली इस प्रमुख सड़क बेतरतीब नाले खोदे गए हैं. पिछले लगभग ढाई महीने से यहां आए दिन गंदगी का तालाब बन जाता है. 

Reporter- Tribhuvan Ranga

यह भी पढ़ेंः 

Good News: फेस्टिवल सीजन में मिला गिफ्ट! सिलेंडर हुआ सस्ता

क्या आज ही बजेगी अतहर आमिर और महरीन के निकाह की शहनाई, वायरल हो रहा यह शानदार वीडियो

Trending news