खाजूवाला: छतरगढ़ तहसील के सत्तासर गांव में आक्रोशित ग्रामीणों ने स्कूल के मुख्य गेट पर जड़ा ताला
Advertisement

खाजूवाला: छतरगढ़ तहसील के सत्तासर गांव में आक्रोशित ग्रामीणों ने स्कूल के मुख्य गेट पर जड़ा ताला

सत्तासर गांव के ग्रामीणों का आरोप है कि स्कूल में शिक्षक समय पर नहीं पहुंचते. जिसकी वजह से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होती है. स्कूल लगने के 2-2 घंटे तक शिक्षक देरी से पहुंचते हैं. इसके साथ ही सत्तासर सरपंच बरकत अली ने बताया कि विद्यालय में 24 अध्यापकों की पद सृजित है लेकिन फिलहाल केवल 8 ही अध्यापक पद स्थापित है. 

खाजूवाला: छतरगढ़ तहसील के सत्तासर गांव में आक्रोशित ग्रामीणों ने स्कूल के मुख्य गेट पर जड़ा ताला

Khajuwala News: जिले भर में इन दिनों कहीं शिक्षकों के रिक्त चल रहे पदों से ग्रामीण व बच्चे परेशान है तो कहीं शिक्षकों की लेटलतीफी से परेशान है. ऐसे में आज छतरगढ़ तहसील के सत्तासर गांव में स्थित राजकीय विद्यालय में शिक्षकों की लेटलतीफी से आक्रोशित विद्यार्थीयों व ग्रामीणों ने विद्यालय के मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर दी.

ग्रामीणों का आरोप है कि स्कूल में शिक्षक समय पर नहीं पहुंचते. जिसकी वजह से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होती है. स्कूल लगने के 2-2 घंटे तक शिक्षक देरी से पहुंचते हैं. इसके साथ ही सत्तासर सरपंच बरकत अली ने बताया कि विद्यालय में 24 अध्यापकों की पद सृजित है लेकिन फिलहाल केवल 8 ही अध्यापक पद स्थापित है. ऐसे में इस विद्यालय में 500 से अधिक बच्चों का नामांकन है.

ऐसे में 16 अध्यापकों के पद रिक्त चल रहे हैं. लेकिन जो अध्यापक 8 पद स्थापित है वही दो 2 घंटे तक देरी से पहुंचते हैं. जिसकी वजह से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है और आक्रोशित विद्यार्थी व ग्रामीणों ने तालाबंदी कर दी. जिसके बाद सरपंच बरकत अली व प्रिंसिपल ने समझाइश कि व आश्वस्त किया कि आगामी दिनों में ऐसी कोई शिकायत नहीं मिलेगी जिसके बाद विद्यालय का ताला खोला गया.

ग्रामीणों ने बताया कि राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सत्तासर में आसपास के गांवों से विद्यार्थी पढ़ने आते हैं. राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय इसी वर्ष क्रमोन्नत हुआ है और इस विद्यालय में 500 बच्चों का नामांकन हैं, लेकिन यहां पर 8 अध्यापकों के पद स्वीकृत हैं, जिसमें से 4 ही अध्यापक ड्यूटी पर आते हैं. ऐसे में बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होती है. कई बार अधिकारियों को अवगत करवाने के बाद भी समाधान नहीं हुआ. इसलिए आज ग्रामीणों ने विद्यालय के मुख्य द्वार पर तालाबंदी कर आक्रोश जताया.

ये भी पढ़ें- राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी आज से राजसमंद दौरे पर, इन कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

तालाबंदी की सूचना के बाद सरपंच बरकत अली व प्रिंसिपल मौके पहुंचने के बाद ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि 2 अतिरिक्त अध्यापकों को लगाया जाएगा और उच्च अधिकारियों को इस समस्या के बारे में अवगत करवा कर जल्द समाधान करवाया जाएगा. आश्वासन मिलने के बाद ग्रामीणों ने विद्यालय की तालाबंदी खोली.

Trending news