खाजूवालाः दिवाली पर बॉर्डर क्षेत्र में BSF का हाई अलर्ट, सघनता से की जा रही है जांच
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1407637

खाजूवालाः दिवाली पर बॉर्डर क्षेत्र में BSF का हाई अलर्ट, सघनता से की जा रही है जांच

दीपावली के त्योहार को ध्यान में रखते हुए सीमावर्ती क्षेत्र खाजूवाला में बीएसएफ और पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है. अंधेरी रातों में घुसपैठ और तस्करी की आशंका को देखते हुये बॉर्डर क्षेत्र में पुलिस और बीएसएफ हाई अलर्ट पर है.

खाजूवालाः दिवाली पर बॉर्डर क्षेत्र में BSF का हाई अलर्ट, सघनता से की जा रही है जांच

Khajuwala News: दीपावली के त्योहार को ध्यान में रखते हुए सीमावर्ती क्षेत्र खाजूवाला में बीएसएफ और पुलिस ने चौकसी बढ़ा दी है. अंधेरी रातों में घुसपैठ और तस्करी की आशंका को देखते हुये बॉर्डर क्षेत्र में पुलिस और बीएसएफ हाई अलर्ट पर है.

 बीएसएफ व पुलिस के के जरिए सीमावर्ती इलाके में संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए नाकाबंदी की जा रही है.इसके तहत क्षेत्र से गुजरने वाले प्रत्येक वाहन की सघनता के साथ चेकिंग की जा रही है. क्योंकि पड़ोसी मुल्क से घुसपैठ और तस्करी की नापाक हरकत करने की आशंका जताई जा रही है.

 सीमा सुरक्षा बल को सीमा क्षेत्र में चौकसी बढ़ा दी है और बीएसएफ के साथ थानाधिकारी अरविंद सिंह शेखावत के नेतृत्व में सघन चेकिंग अभियान भी चलाया जा रहा है. अवांछित गतिविधियों पर सीमा सुरक्षा बल व पुलिस की पैनी नजर बनी हुई है.त्योहार के मौके को लेकर क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी गई है और सीमा पार से मादक पदार्थों की खेत के सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिले हैं.

 दीपावली त्योहार के आसपास अंधेरी रात का फायदा उठाकर तस्करी होने के इनपुट सुरक्षा एजेंसियों को मिले हैं.ऐसे में बीएसएफ ने सीमा पर चौकसी बढ़ाने के साथ अतिरिक्त जाब्ता भी तैनात किया है.गौरतलब है की बीकानेर व श्री गंगानगर जिले की सटी 158 किलोमीटर की सीमा क्षेत्र में पहले भी कई बार पाक की नापाक हरकत देखने को मिली है. 

पाक की ओर से कई बार इस क्षेत्र में मादक पदार्थों व ड्रोन की मूवमेंट को लेकर बीएसएफ अलर्ट है.ऐसे में अब लगातार सीमा क्षेत्र में बीएसएफ व पुलिस के द्वारा संयुक्त रुप से नाकाबंदी कर संघनता से जांच की जा रही है.साथ ही आम लोगो से अपील की है जो भी व्यक्ति या वाहन आपको संदिग्ध लगे तत्काल पुलिस को सूचना दे.

Reporter: Tribhuwan Ranaga

ये भी पढ़ें..

दिवाली से पहले गहलोत सरकार का संविदा कर्मियों को बड़ा तोहफा

धनतेरस पर 27 साल बाद अनोखा संयोग, जानें शुभ मुहूर्त और कुबेर और धंवन्तरी देव की पूजा विधि

Trending news