बीकानेर: परीक्षा में नकल का खेल,मुख्य सरगना तुलसाराम दो और दिन के रिमांड पर
Advertisement

बीकानेर: परीक्षा में नकल का खेल,मुख्य सरगना तुलसाराम दो और दिन के रिमांड पर

बीकानेर न्यूज: परीक्षा में नकल करवाने वाला  मुख्य सरगना तुलसाराम दो और दिन के रिमांड पर है. पुलिस की पूछताछ में प्रकरण से जुड़े मामलों पर सनसनीखेज खुलासे हो रहे हैं.

बीकानेर: परीक्षा में नकल का खेल,मुख्य सरगना तुलसाराम दो और दिन के रिमांड पर

बीकानेर: राजस्थान में परीक्षा में नकल के खेल का सिलसिला ऐसा चला की सब की नींदे उड़ गई. ये कहा जा सकता है कि इसके पीछे की वजह नकल होना नहीं बल्कि नकल करवाने के तरीके हैं. जिसने सभी को सकते में डाल दिया है. पहले चप्पल के अंदर डिवाइस का खेल और इस बार विग में ब्लुटूथ और सिम डिवाइस के नकल करने के तरीके ने पुलिस प्रशासन और सरकार को सकते में डाला.

पूछताछ में तुलसाराम कर रहा खुलासे

हालांकि पिछले दिनों ईओ और आरओ भर्ती परीक्षा में नकल के प्रकरण का पुलिस ने वक्त रहते खुलासा किया और उसके मास्टर माइंड सरगना तुलसाराम कालेर को भी गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने गिरफ्तारी के साथ ही सरगना को रिमांड पर लिया है. अब पुलिस को दो दिन का और रिमांड मिला है लेकिन दूसरी तरफ रिमांड में पूछताछ में हो रहे खुलासे बेहद महत्वपूर्ण हैं.

जहां तुलसाराम से पूछताछ में सामने आया है की वो दो दर्जन अभ्यर्थियों से संपर्क में था और पांच ऐसे थे जो खुद इसके पास पहुंचे थे और इस पूरे खेल में लाखों रुपए की डील तक तुलसाराम कर चुका था .

एसपी तेजस्वनी गौतम ने मीडिया को बताया कि तुलसाराम से पूछताछ की जा रही है. दो दिन की और रिमांड मिली है उससे जुड़े हुए तमाम पहलुओं को खंगाला जा रहा है. वहीं सहयोगी अनिल ने इस उपकरण को बनाने में मदद की, उसकी तलाश पुलिस कर रही है . हालांकि इस मामले में अब तक चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है .

तुलसाराम SI पद पर रहा है जिसे पुलिस सेवा से बर्खास्त किया जा चुका है. हवाला के खेल में पैसों से लेनदेन के मामला में इसकी भूमिका सामने आयी थी. वहीं दूसरी तरफ पिछले पेपर में भी नकल मामले ये जमानत पर चल रहा है. फिलहाल पुलिस के पूछताछ में नकल प्रकरण में कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद हैं .

यह भी पढ़ेंः 

Aaj ka rashifal: मेष-वृषभ-वृश्चिक राशि वालों पर होगी लक्ष्मी की बरसात, कुंंभ-कर्क को मिलेंगे नए चांस, जानें राशिफल

जून में जन्में लोग होते हैं बहुत लकी, जानिए कैसी होती है Personality

Trending news