Bikaner News: बीकानेर दौरे पर रहे महेंद्र गहलोत, पुस्तक का किया विमोचन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1813419

Bikaner News: बीकानेर दौरे पर रहे महेंद्र गहलोत, पुस्तक का किया विमोचन

राजस्थान केशकला बोर्ड चेयरमैन महेंद्र गहलोत का बीकानेर दौरा काफी खास रहा. नोखा के गौतम भवन में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस बीच नेमीचंद गहलोत की पुस्तक का विमोचन किया गया.

Bikaner News: बीकानेर दौरे पर रहे महेंद्र गहलोत, पुस्तक का किया विमोचन

Bikaner News: राजस्थान सरकार केशकला बोर्ड अध्यक्ष राज्यमंत्री महेन्द्र गहलोत बीकानेर के दौरे पर रहे. जहां नोखा के गौतम भवन में आयोजित कार्यक्रम में नेमीचंद गहलोत की पुस्तक ''राजस्थानी लोक साहित्य: भावाभिव्यक्ति में प्रकृति चित्रण'' का विमोचन किया है.

इस दौरान उन्होंने कहा कि राजस्थानी लोक साहित्य में प्रकृति चित्रण को विशेष स्थान मिला है, अनेक लेखकों ने भी इस दिशा में अपनी कलम चलाई है.उन्होंने कहा कि राजस्थान के लोक साहित्य को परंपरा बेहद समृद्ध है.प्रकृति के बहुरंगों को देखकर और महसूस करते हुए कलम चलाना उल्लेखनीय है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लोक कलाओं के संरक्षण की दिशा में सतत रूप से कार्य कर रही है.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने वर्चुअली किया शिलान्यास, अब निखरेगा डूंगरपुर रेलवे स्टेशन

केश कला बोर्ड अध्यक्ष ने कहा कि बीकानेर जिले के साहित्यकारों ने देश और दुनिया में बीकानेर का नाम रोशन किया है. युवा पीढ़ी इसमें आगे आ रही है. यह अच्छे संकेत हैं. उन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी दी और कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के लोग इनकी जानकारी आमजन तक पहुंचाए.लेखक नेमीचंद गहलोत ने पुस्तक की रूप रेखा की जानकारी दी.

Trending news