बीकानेर को पहले राष्ट्रीय स्तरीय एकेडमिक संस्थान नाईलिट की सौगात, केन्द्रीय मंत्री मेघवाल 21 को करेंगे उद्घाटन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2118281

बीकानेर को पहले राष्ट्रीय स्तरीय एकेडमिक संस्थान नाईलिट की सौगात, केन्द्रीय मंत्री मेघवाल 21 को करेंगे उद्घाटन

Bikaner news: राजस्थान के बीकानेर शहर को पहले राष्ट्रीय स्तरीय एकेडमिक संस्थान की सौगात मिलने वाली है.केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के प्रयासों से बीकानेर के युवाओं को आईटी, एआई, इलेक्ट्रॉनिक की स्किल डेवलपमेंट करके अधिक से अधिक रोजगार फ़ायदा मिलने वाला है. 

नाईलिट की सौगात

Bikaner news: राजस्थान के बीकानेर शहर को पहले राष्ट्रीय स्तरीय एकेडमिक संस्थान की सौगात मिलने वाली है. दरअसल, राष्ट्रीय स्तरीय एकेडमिक संस्थान नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इनफॉरमेशन टेक्नोलॉजी(नाईलिट) इलेक्ट्रॉनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय भारत सरकार की संस्थान है. 

फॉर्मल और इनफॉर्मल कोर्सेज
सबसे बड़ी राजकीय डूंगर महाविद्यालय में शुरू होने जा रहा है.देश भर में भारत सरकार के द्वारा संचालित 47 केंद्रों में बीकानेर केंद्र यह अनेक विभिन्न प्रकार के फॉर्मल और इनफॉर्मल कोर्सेज इसमें करवाए जाएंगे. केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल के प्रयासों से बीकानेर के युवाओं को आईटी, एआई, इलेक्ट्रॉनिक की स्किल डेवलपमेंट करके अधिक से अधिक रोजगार फ़ायदा मिलने वाला है. 

उद्घाटन 21 फरवरी को
इससे बीकानेर ही नही संभाग के युवाओं को भी फायदा मिल सकेगा.  नाईलिट  के बीकानेर केंद्र का उद्घाटन 21 फरवरी को चित्रकला विभाग के परिसर में किया जाएगा.

बीकानेर की और खबरें....

कांग्रेस के खाते सीज करने के विरोध में आज बीकानेर में कांग्रेसी नेताओं ने आयकर विभाग के आगे प्रदर्शन किया. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े के आव्हान पर आज शहर ओर देहात कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. कांग्रेसी कार्यकर्ता डांक बंगले के आगे से नारेबाजी करते हुए आयकर विभाग पहुंचे.

जहां पर बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहें.जहां केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ विरोध करते हुए पुतला फूंका और नारेबाजी की.इस दौरान पूर्व मंत्री डॉ. कल्ला ने कहा कि केन्द्र की सरकार देशभर में तानाशाही कर रही है. जिसके चलते हर रोज विपक्ष के दलों के ऐसे कृकत्य किए जा रहे हैं. 

इस अवसर पर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष यशपाल गहलोत ने कहा की कांग्रेस पार्टी कभी तानाशाही से नही घबराई जिस तरीके से नरेंद्र मोदी और अमित शाह कांग्रेस का रथ रोकने के लिए सता का दुरुपयोग करते हुए ओछे हथकंडे अपना रहे है उस से कांग्रेस घबराने वाली नही है जरूरत पड़ी तो हम सड़को पर उग्र प्रदर्शन से नही चूकेंगे. इस दौरान बड़ी संख्या में बीकानेर के कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहें.

यह भी पढ़ें:अवैध खनन को लेकर ग्रामीणों का प्रर्दशन,सीएम के नाम डीएम को सौंपा ज्ञापन

Trending news