कोलायत में सोमवती अमावस्या पर कपिल सरोवर में लगी आस्था की डुबकी, 52 घाटों पर श्रद्धालुओं का उमड़ा तांता
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1783818

कोलायत में सोमवती अमावस्या पर कपिल सरोवर में लगी आस्था की डुबकी, 52 घाटों पर श्रद्धालुओं का उमड़ा तांता

Bikaner News: पश्चिमी राजस्थान के हरिद्वार के नाम से प्रसिद्ध कोलायत में सोमवती व हरियाली अमावस्या के अवसर पर कपिल सरोवर में आस्था की डुबकी लगाने के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा रहा. सरोवर के सभी 52 घाट सुबह ब्रह्म मूहर्त से भरे नजर आ रहे है. 

kolayat News

Bikaner News: पश्चिमी राजस्थान के हरिद्वार के नाम से प्रसिद्ध कोलायत में सोमवती व हरियाली अमावस्या के अवसर पर कपिल सरोवर में आस्था की डुबकी लगाने के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा रहा. हजारों ने श्रद्धालुओं ने कपिल सरोवर में आस्था की डुबकी लगा धार्मिक कार्य को पूर्ण आहुति दी. श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला देर रात से ही जारी रहा.  वही भारी संख्या में आए श्रद्धालुओं को देखते हुवे सरोवर परिसर में पुलिस प्रशासन का विशेष जाब्ता तैनात किया साथ ही गोताखोरों की टीम भी रखी गई.

यह भी पढ़ेंः जालोर- सावन में मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पहुंचे नीलकंठ महादेव मंदिर , परिवार समेत किया जलाभिषेक

कपिल सरोवर में आस्था की डुबकी 
सोमवती व हरियाली अमावस्या पर महर्षि भगवान कपिल मुनि के दर्शन व कपिल सरोवर में डुबकी लगाने के लिए आस्था का सैलाब उमड़ा. सरोवर के सभी 52 घाट सुबह ब्रह्म मूहर्त से भरे नजर आ रहे है. कस्बे में प्रदेश भर से देर रात से ही श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी रहा. स्थानीय धर्मशालाओं में प्रबंधकों के द्वारा आने वाले यात्रियों ठहरने के लिए विशेष रूप से व्यवस्था की गई. महर्षि भगवान कपिल मुनि,गंगा माता, बारह महादेव, पंच मंदिर,चमत्कारी भैरूनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं ने कपिल सरोवर में आस्था की डुबकी लगाकर मंदिरों में स्वस्थ जीवन की कामना कर भिक्षुओं और साधु संतो को दान पुण्य किया .

अल्पहार और पेयजल की व्यवस्था
कपिल सरोवर परिसर में श्रद्धालुओ के लिए बैठने और पेयजल की व्यवस्था की गई साथ ही भैरूनाथ मंदिर सहित कई स्थानों पर अल्पहार और पेयजल की व्यवस्था की गई. सोमवती व हरियाली अमावस्या को देखते हुए पुलिस प्रशासन के जरिए सरोवर परिसर के साथ - साथ यातायात व्यवस्था को लेकर विशेष व्यवस्था की गई, जिसमें गऊ घाट और झझू चौराहा पर बसों के लिए अस्थाई बस स्टेंड की व्यवस्था की गई. जिससे किसी भी श्रद्धालु को सरोवर परिसर में जाने के लिए असुविध न हो. साथ ही किसी प्रकार की दुर्घटना को रोकने के लिए स्थानीय गोताखोरों की टीम पूरे रक्षा उपकरणों के साथ तैनात की गई है.

यह भी पढ़ेंः  धौलपुर में छत पर सो रही महिला के साथ युवक ने दुष्कर्म का किया प्रयास, चिल्लाने पर सिर पर पैर रखकर भागा

Trending news