बीकानेर: बारिश के बाद बिगड़े हालात, पाल टूटने से जलभराव, मेयर ने दिए ये जरूरी निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1799878

बीकानेर: बारिश के बाद बिगड़े हालात, पाल टूटने से जलभराव, मेयर ने दिए ये जरूरी निर्देश

बीकानेर न्यूज: बीकानेर में बारिश के बाद हालात बिगड़ गए. पाल टूटने की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया. वहीं नगर निगम का रेस्क्यू अभियान और पाल निर्माण का कार्य तेजी से चलाने के निर्देश दिए हैं.

बीकानेर: बारिश के बाद बिगड़े हालात, पाल टूटने से जलभराव, मेयर ने दिए ये जरूरी निर्देश

बीकानेर: बीकानेर में हुई भारी बारिश के बाद आरयूआईडीपी द्वारा बनाए गए बड़े नाले का पानी स्तर बढ़ जाने से बजरंग विहार वल्लभ गार्डन क्षेत्र में बनी पाल टूट जाने से महाराजा विहार, बजरंग विहार एवं निचले इलाके में भारी जलभराव हो गया. सूचना मिलने पर देर रात 2 बजे से आयुक्त केशर लाल मीणा के नेतृत्व में नगर निगम दल द्वारा रेस्क्यू अभियान चलाकर लोगों को विजयवर्गीय ढाणी में व्यवस्था की गई. 

निगम अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश

सुबह तक बड़ी संख्या में आस पास के क्षेत्रों से लोगों को रेस्क्यू कर लोगों के ठहरने तथा भोजन की व्यवस्था की गई. सुबह मेयर सुशीला कंवर ने मौके पर पहुंचकर निगम अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. नगर निगम द्वारा पोकलेन, जेसीबी मशीन आदि संसाधनों से लगातार पाल बनाने तथा जलभराव वाले क्षेत्रों में मिट्टी डालने का कार्य जारी है.

मेयर सुशीला कंवर ने कहा की भारी बारिश के कारण पाल टूट जाने से आपदा की स्थितियां उत्पन्न हो गई है. नगर निगम की पूरी टीम रात से ही लगातार कार्य कर रही है. कुछ घंटों में पाल बनाकर परिस्थिति को कंट्रोल कर लिया जाएगा.

यूआईटी क्षेत्र होने पर भी निगम लगातार जनहित को ध्यान में रखते हुए कार्य कर रहा हैं . अधिकारियों को इस विषय में स्थाई समाधान के लिए पंपिंग स्टेशन या एसटीपी के संबंध में प्लान बनाकर प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए हैं ताकि भविष्य में ऐसी कोई विपदा का सामना न करना पड़े. निगम के आयुक्त केसर लाल मीणा, उपायुक्त राजेंद्र चौधरी, अधीक्षण अभियंता ललित ओझा, मुकेश कुमार, सहित निगम के आला अधिकारी एवं होमगार्ड जवान मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- 

मॉडलिंग के दिनों में ऐश्वर्या राय ने इतने लोगों को किया डेट! फेमस हुईं तो छूटते गए रिश्ते

Trending news