बीकानेर : अंतर्राष्ट्रीय ऊंट उत्सव को लेकर विधायक और अधिकारियों ने तैयारियों का लिया जायजा, दिए ये निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2035041

बीकानेर : अंतर्राष्ट्रीय ऊंट उत्सव को लेकर विधायक और अधिकारियों ने तैयारियों का लिया जायजा, दिए ये निर्देश

Bikaner News: बीकानेर में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय ऊंट उत्सव के पहले दिन के हेरिटेज वॉक के रूट की तैयारियों के बारे में विधायक और अधिकारियों ने जायजा लिया. ऊंट उत्सव बीकानेर की संस्कृति का दर्पण है और इसके माध्यम से देशी और विदेशी पर्यटकों को स्थानीय सांस्कृतिक विरासत देखने को मिलती है.

Bikaner Camel Festival

Bikaner News: बीकानेर में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय ऊंट उत्सव के पहले दिन के हेरिटेज वॉक के रूट की तैयारियों के बारे में विधायक और अधिकारियों ने जायजा लिया. इसके लिए विधायक व्जेठानंद यास नगर निगम, नगर विकास न्यास, और पर्यटन विभाग के अधिकारियों के साथ रामपुरिया हवेलियां के पास पहुंचे और अब तक की तैयारियां जानी.

यह भी पढ़ें: Bhajanlal Cabinet: राजस्थान में शनिवार दोपहर 3:30 बजे होगा मंत्रिमंडल विस्तार! CM भजनलाल जाएंगे दिल्ली

विधायक व्यास ने कहा कि ऊंट उत्सव बीकानेर की संस्कृति का दर्पण है और इसके माध्यम से देशी और विदेशी पर्यटकों को स्थानीय सांस्कृतिक विरासत देखने को मिलती है. उन्होंने तीन दिवसीय ऊंट उत्सव के पहले दिन की घटनाओं की तैयारियों के बारे में जानकारी दी और हेरिटेज वॉक की शुरुआत का विवरण दिया.

उन्होंने बताया कि तीन दिवसीय ऊंट उत्सव के पहले दिन 12 जनवरी को रामपुरिया हवेलियों के आगे से हेरिटेज वॉक की शुरुआत होगी. इस हेरिटेज वॉक के दौरान, स्थानीय उस्तादों द्वारा मोहता चौक, सब्जी बाजार, चूड़ी बाजार, और लक्ष्मीनाथ मंदिर की सुंदरता का परिचय किया जाएगा. इसमें स्थानीय कलाओं का प्रदर्शन भी शामिल होगा. विधायक ने सार्वजनिक स्थलों की सफाई, सड़कों की दुरुस्ती, और सार्वजनिक प्रकाश व्यवस्था की चेकिंग का निर्देश दिया और सभी विभागों के अधिकारियों से मिलकर इसके लिए समूची तैयारी करने का आदेश दिया.

ऊंट उत्सव के दौरान आयोजित होने वाली सांस्कृतिक संध्या की तैयारियों के बारे में भी चर्चा की गई, और इसके लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे. विधायक ने उत्सव में शहर के लोगों की सक्रिय भागीदारी की मांग की और सभी विभागों से सहयोग और सहभागिता की आवश्यकता बताई. इसके साथ ही, ऊंट उत्सव का प्रचार-प्रसार भी बढ़ावा देने का आदेश दिया गया.

यह भी पढ़ें:

 दौसा में बढ़ा भू माफियाओं का आतंक, घर में घुसकर की मारपीट; एक महिला की मौत

RSS के गढ़ में Sachin Pilot का बड़ा दावा, कांग्रेस के भविष्य के लिए कही ये बड़ी बात

Trending news