Bikaner: बीकानेर में मेगा जॉब फेयर 29 - 30 नवंबर को, 10 हजार से अधिक युवाओं को मिलेगा रोजगार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1461432

Bikaner: बीकानेर में मेगा जॉब फेयर 29 - 30 नवंबर को, 10 हजार से अधिक युवाओं को मिलेगा रोजगार

Bikaner News: बीकानेर में कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की ओर से राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज ग्राउंड में मेगा जॉब फेयर का आयोजन किया जाएगा.मेला स्थल पर 74 स्टॉल बनाए गए हैं, यह स्टॉल्स विभिन्न कंपनियों को आवंटित किए जाएंगे. मेले का समय प्रातः 10 से शाम 5 बजे तक रहेगा. 

बीकानेर में मेगा जॉब फेयर 29 - 30 नवंबर को

Bikaner News: बीकानेर में कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की ओर से राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज ग्राउंड में 29 और 30 नवंबर को मेगा जॉब फेयर आयोजित किया जाएगा. मेगा जॉब फेयर के लिए अब तक निजी क्षेत्र की 62 से अधिक कंपनियों ने सहमति दी है. यह कंपनियां 10 हजार 173 युवाओं को रोजगार के अवसर देंगी. अब तक लगभग 17 हजार युवाओं ने इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण करवा लिया है. रविवार को कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की आयुक्त रेणु जयपाल ने तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने मेला स्थल पर प्रवेश, निकास, बैठक, मंच, पेयजल सहित विभिन्न व्यवस्थाओं को देखा. आयुक्त रेणु जयपाल ने बताया कि फेयर स्थल में दो होल्डिंग एरिया बनाए गए हैं. फेयर के दौरान मोटिवेशनल क्विज और राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित प्रतियोगिताएं होंगी. मेला स्थल पर 74 स्टॉल बनाए गए हैं, यह स्टॉल्स विभिन्न कंपनियों को आवंटित किए जाएंगे.

विभाग के सहायक निदेशक हरगोबिंद मित्तल ने बताया कि फेयर के लिए क्यूआर कोड के माध्यम से युवाओं का पंजीकरण करवाया जा रहा है. जो युवा किसी कारण से पंजीकरण नहीं करवा पाए, वे मेला स्थल पर आकर पंजीकरण करवा सकेंगे. इसके लिए मेला स्थल पर रजिस्ट्रेशन काउंटर्स की व्यवस्था की जाएगी. मेले का समय प्रातः 10 से शाम 5 बजे तक रहेगा. उन्होंने बताया कि जयपुर के बाद बीकानेर में होने वाले इस जॉब फेयर के प्रति युवाओं में बेहद उत्साह है.

मतदाता पंजीकरण के लिए भी लगेगी स्टॉल

जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा स्वीप प्रकोष्ठ प्रभारी नित्या के. ने बताया कि मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के प्रति जागरूकता के उद्देश्य से जॉब फेयर स्थल पर स्टॉल लगाई जाएगी. यहां स्टेट लेवल मास्टर ट्रेनर और तकनीकी विशेषज्ञों द्वारा वंचित युवाओं का मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की प्रक्रिया की जानकारी दी जाएगी तथा मौके पर आवेदन भी करवाए जाएंगे.

Reporter - Raunak Vyas

खबरें और भी हैं...

Crack Heel Solution : फटी एड़ियां नहीं करेंगी शर्मिंदा, सर्दी के मौसम के अपनाइये ये टिप्स की हर नजर आपके पैरों पर ठहर जाए

7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों की जेब में आएंगे 2 लाख, इस तारीख को बकाया DA का भुगतान

श्रीगंगानगर: लुटेरी दुल्हन जेवरात-नकदी लेकर फरार, शादी के बाद युवक के सपने हुए चकनाचूर

नए साल से पहले दिसंबर से मेष-मिथुन के साथ इन राशियों होगी मौज, शुक्र, बुध और सूर्य की कृपा बरसेगी

Trending news