बीकानेर: शाला प्रधानों की बैठक आयोजित, पात्र बच्चों को लगेगी कोविड वैक्सीन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1365533

बीकानेर: शाला प्रधानों की बैठक आयोजित, पात्र बच्चों को लगेगी कोविड वैक्सीन

कोविड वैक्सीन से वंचित समस्त पात्र बच्चों को 30 सितंबर तक शत प्रतिशत कोविड वैक्सीन लगाने को लेकर शाला प्रधानों का निर्णय लिया गया. 

बीकानेर: शाला प्रधानों की बैठक आयोजित, पात्र बच्चों को लगेगी कोविड वैक्सीन

Bikaner: जिले में बीते दिन में  विशेष बैठक का आयोजन किया गया. जहां चिकित्सा, शिक्षा विभाग और निजी शिक्षण संस्थान कोविड वैक्सीन से वंचित समस्त पात्र बच्चों को 30 सितंबर तक शत प्रतिशत वैक्सीन लगाने को लेकर शाला प्रधानों का निर्णय लिया गया. 

इस दौरान अतिरिक्त कलेक्टर ओमप्रकाश ने कहा कि चिकित्सा, शिक्षा विभाग और निजी शिक्षण संस्थान कोविड वैक्सीन से वंचित समस्त बच्चों को 30 सितंबर तक वैक्सीन लगवाना सुनिश्चित करें. कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को आयोजित बैठक में अतिरिक्त कलेक्टर ने निर्देश देते हुए कहा कि शनिवार से 30 सितंबर तक इस संबंध में विशेष अभियान चलाया जाएगा. सभी निजी शिक्षण संस्थान अपने यहां वंचित पात्र बच्चों की सूची बनाकर चिकित्सा विभाग को सूचित करें. विभाग के जरिए समन्वय करते हुए टीम भेजकर वैक्सीनेशन करवाया जाएगा.

यह भी पढ़ें: डूंगरपुर: घर पर अकेली 11वीं की छात्रा ने आत्महत्या कर कह दिया दुनिया हो अलविदा, मां का रो-रो कर बुरा हाल

जयपुर में ऑनलाइन सट्टा खिलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 5 गिरफ्तार, 25 दिन में 1 करोड़ से ज्यादा पर लगा दाव

जानकारी देते हुए बताया कि कोविड का खतरा अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है , शहरी क्षेत्र में बच्चों में वैक्सीनेशन दर धीमी है, जिन निजी शिक्षण संस्थानों में वैक्सीन की दूसरी डोज बकाया है वे भी इस ओर विशेष ध्यान दें. साथ ही कहा कि 30 सितंबर को सभी शाला प्रधानों से शतप्रतिशत वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र लिया जाएगा.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मोहम्मद अबरार पंवार ने बताया कि शत प्रतिशत वैक्सीनेशन के लिए शिक्षण संस्थान वंचित बच्चों की वर्ग वार सूची उपलब्ध करवाएं, चिकित्सा विभाग का इस कार्य में पूरा सहयोग करेगा. उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए शहरी क्षेत्र के 15 अर्बन पीएचसी में भी सम्पर्क कर टीम बुलवाई जा सकती है. साथ ही कहा कि हीमोग्लोबिन जांच महाअभियान मे बालिकाओं की रिपोर्ट भिजवाएं जिससे फोलोअप किया जा सके.

बैठक में मीजल्स इरिडक्शन अभियान की भी जानकारी दी गई. बैठक में आरसीएचओ डॉ. राजेश गुप्ता, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक सुरेन्द्र सिंह भाटी, डबल्यूएचओ के अनुरोध तिवाड़ी, एनएमएम कॉर्डिनेटर नेहा शेखावत सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहें. 

Reporter- Rounak vyas

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

Trending news