Bikaner: नख्तबन्ना के मेले में देशभर के कलाकारों ने भजन सुनाए, लोगों ने की खरीदारी
Advertisement

Bikaner: नख्तबन्ना के मेले में देशभर के कलाकारों ने भजन सुनाए, लोगों ने की खरीदारी

चारणवाला की 80 आरडी पर लोकदेवता नख्तबन्ना का 3 दिवसीय मेला खत्म हो गया. बुधवार रात मेला परिसर में जागरण का आयोजन किया गया, जिसमें देशभर के कई कलाकारों ने भजन सुनाए. लोगों ने खेती के उपकरण सहित अन्य दर्जनों अस्थाई दुकानों पर खरीदारी की.

Bikaner: नख्तबन्ना के मेले में देशभर के कलाकारों ने भजन सुनाए, लोगों ने की खरीदारी

Bikaner: उपखंड मुख्यालय बज्जू से करीब 40 किलोमीटर दूर चारणवाला की 80 आरडी पर लोकदेवता नख्तबन्ना का 3 दिवसीय मेला खत्म हो गया. बुधवार रात मेला परिसर में जागरण का आयोजन किया गया, जिसमें देशभर के कई कलाकारों ने भजन सुनाए. मेले में हरियाणा, पंजाब, मध्यप्रदेश, गंगानगर, हनुमानगढ़, जोधपुर, जैसलमेर, बीकानेर, नागौर और बाड़मेर से हजारों श्रद्धालुओं ने मनौती मांगी. बज्जू पुलिस सुरक्षा को लेकर सक्रिय नजर आई.

मेला परिसर में मनिहारी प्रसाद खिलौने, मिठाई और खेती के उपकरण सहित अन्य दर्जनों अस्थाई दुकानों पर श्रद्धालुओं ने जमकर खरीदारी की. लोगों ने पशुओं की भी खरीदारी की. मेले में स्थानीय के बाजार बाहरी क्षेत्र से दुकानदार ज्यादा नजर आए. मेले में जादूगरी और हाथ पर नाम गुदवाने वालों की भी भीड़ नजर आई. 3 साल बाद मेले के आयोजन को लेकर दुकानदारों में काफी उत्साह था, मगर स्थानीय श्रद्धालुओं की भीड़ कम ही नजर आई. 3 दिन के मेले में करीब डेढ़ लाख श्रद्धालु यहां पहुंचे.

पुलिस ने संभाली व्यवस्था
तीन दिवसीय मेले को लेकर उपखण्ड अधिकारी और पुलिस प्रशासन सक्रिय नजर आया. उपखण्ड अधिकारी ने मेले में पहुच प्रशासन की ओर से मेले लो लेकर की व्यवस्था का जायजा लिया. वहीं पुलिस द्वार यातायात व्यवस्था सुचारू की गई साथ अस्थाई चौकी लगा कर मेले में किसी तरह की अप्रिय घटना न इसके लिए विशेष नजर रखी.

Reporter- Tribhuvan Ranga

यह भी पढ़ें: लंपी संक्रमण से लड़ाई में होम्योपैथी बन सकती है बड़ा हथियार, आए सकारात्मक नतीजे

अन्य खबरें: भरतपुर में तीन तलाक का मामला आया सामने, पहली बीवी को मारपीट कर घर से निकाला और कर ली दूसरी शादी

Trending news