गहलोत के आपदा मंत्री पहुंचे खाजूवाला के इंदिरा रसोई, आठ रुपये में आम लोगों के साथ खाया खाना
Advertisement

गहलोत के आपदा मंत्री पहुंचे खाजूवाला के इंदिरा रसोई, आठ रुपये में आम लोगों के साथ खाया खाना

Indra Rasao: गहलोत के आपदा मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने खाजूवाला के इंदिरा रसोई में पहुंच कर आठ रुपये में आम लोगों के साथ खाना खाया.

गहलोत के आपदा मंत्री पहुंचे खाजूवाला के इंदिरा रसोई, आठ रुपये में आम लोगों के साथ खाया खाना

Indra Rasao: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा इंदिरा रसोई योजना को लेकर महीने में एक दिन विधायक के द्वारा इंदिरा रसोई में पहुंचकर भोजन करने और निरीक्षण करने के निर्णय के बाद आज आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने खाजूवाला की धान मंडी में स्थित इंदिरा रसोई में पहुंचकर निरीक्षण किया. यहां पर बैठकर उन्होंने अधिकारियों जनप्रतिनिधियों आमजन के साथ भोजन भी किया और भोजन की गुणवत्ता को देखा. इस मौके पर आपदा प्रबंधन मंत्री के साथ उपखंड अधिकारी श्योराम, तहसीलदार गिरिधारी सिंह, नगर पालिका चेयरमैन अशोक कुमार, व नगर पालिका ईओ सहित जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

इस मौके पर मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा आमजन के हित में बड़ा ही सराहनीय फैसला लिया गया. प्रदेश भर में जरूरतमंद लोगों को आठ रुपये में शुद्ध, ताजा और पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से यह महत्पवूर्ण इंदिरा रसोई योजना चलाई जा रही है. इसमें रोजाना बड़ी संख्या में लोग भोजन करते हैं. गहलोत सरकार ने रसोई की संख्या भी बढ़ाई है. इस पर सालाना 250 करोड़ रुपये खर्च किए जाने का प्रावधान है. इस योजना के तहत रसोई के मेन्यू में 100 ग्राम दाल, 100 ग्राम सब्जियां, 250 ग्राम चपाती और अचार दिया जाता है. इसके साथ ही नगर पालिका सभागार में आयोजित साधारण सभा में मंत्री ने शिरकत की है. 15 लोगों को नगर पालिका की ओर से पट्टे वितरण किए गए.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा इंदिरा रसोई योजना को लेकर महीने में 1 दिन विधायक के द्वारा इंदिरा रसोई में पहुंचकर भोजन करने व निरीक्षण करने के निर्णय के बाद आज आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने खाजूवाला की धान मंडी में स्थित इंदिरा रसोई में पहुंचकर निरीक्षण किया और यहां पर बैठकर अधिकारियों जनप्रतिनिधियों आमजन के साथ भोजन भी किया. साथ ही भोजन की गुणवत्ता को देखा. इस मौके पर आपदा प्रबंधन मंत्री के साथ उपखंड अधिकारी श्योराम, तहसीलदार गिरिधारी सिंह, नगर पालिका चेयरमैन अशोक कुमार, व नगर पालिका ईओ सहित जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

इस मौके पर मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा आमजन के हित में बड़ा ही सराहनीय फैसला लिया गया. प्रदेश भर में जरूरतमंद लोगों को आठ रुपये में शुद्ध, ताजा और पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से यह महत्पवूर्ण इंदिरा रसोई योजना चलाई जा रही है. इसमें रोजाना बड़ी संख्या में लोग भोजन करते हैं. गहलोत सरकार ने रसोईयों की संख्या भी बढ़ाई है. इस पर सालाना 250 करोड़ रुपये खर्च किए जाने का प्रावधान है. इस योजना के तहत रसोई के मेन्यू में 100 ग्राम दाल, 100 ग्राम सब्जियां, 250 ग्राम चपाती और अचार दिया जाता है. इसके साथ ही नगर पालिका सभागार में आयोजित साधारण सभा में मंत्री ने शिरकत की है. 15 लोगों को नगर पालिका की ओर से पट्टे वितरण किए गए.

Reporter- Tribhuvan Ranga

ये भी पढ़े..

अब एक ही प्लेटफार्म पर मिलेंगे सारे कंटेंट, वॉचो का ग्रैंड OTT प्लान "वन है तो डन है" जयपुर में लॉच

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का चौमूं में स्वागत, 2023 चुनाव को लेकर दिया बड़ा बयान

Trending news