बीकानेर में महंगाई से राहत के लिए लगे 70 कैंप, मंत्री कल्ला से लेकर कलेक्टर-SP तक ने संभाली कमान
Advertisement

बीकानेर में महंगाई से राहत के लिए लगे 70 कैंप, मंत्री कल्ला से लेकर कलेक्टर-SP तक ने संभाली कमान

Mahangai raahat Camp Bikaner : बीकानेर महंगाई राहत शिविर की शुरुआत, शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला ने की विधिवत शुरुआत, वार्ड नंबर 1 से बीकानेर के महंगाई राहत शिविर की शुरुआत, शिविर स्थल पर लोगो की लगी लंबी क़तारे

बीकानेर में महंगाई से राहत के लिए लगे 70 कैंप, मंत्री कल्ला से लेकर कलेक्टर-SP तक ने संभाली कमान

Mahangai raahat Camp Bikaner : आमजन को महंगाई से राहत देने का अभियान सोमवार को प्रारम्भ हुआ. इस दौरान आमजन में अपार उत्साह देखने को मिला. शिविरों में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे और पात्रता के अनुसार योजनाओं में पंजीकरण करवाया. इसके साथ ही प्रशासन गांवों के संग और प्रशासन शहरों के संग अभियान भी शुरू हुआ. जन प्रतिनिधियों और अधिकारियों ने विभिन्न शिविरों का निरीक्षण किया.

शिक्षा मंत्री डाॅ. बी. डी. कल्ला ने बंगला नगर में एफसीआई गोदाम के पास, मुरलीधर व्यास नगर में राजस्थानी भाषा, साहित्य एवं संस्कृति अकादमी तथा पाबू बारी में शिविरों का शुभारम्भ किया. इस दौरान उन्होंने लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड सौंपे. इस अवसर पर डाॅ. कल्ला ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर प्रदेश भर में यह शिविर लगाए जा रहे हैं. प्रत्येक पात्र व्यक्ति इन शिविरों में पहुंचें और पंजीकरण करवाकर इनका लाभ लें.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि अभियान से जुड़े अधिकारी-कर्मचारी पूर्ण गंभीरता से कार्य करें. सभी व्यवस्थाएं राज्य सरकार द्वारा निर्धारित नाॅम्र्स के अनुसार हों, यह सुनिश्चित किया जाए. उन्होंने शिविरों में विभिन्न व्यवस्थाओं को देखा और आमजन से फीडबैक लिया. उन्होंने कहा कि आमजन पर महंगाई की मार नहीं पड़े, यह सरकार की प्राथमिकता है. इसके मद्देनजर आमजन को कई राहतें दी गई हैं. इन राहतों का लाभ प्रत्येक पात्र व्यक्ति को मिले, इसे ध्यान रखते हुए यह शिविर प्रारम्भ किए गए हैं. उन्होंने कहा कि इन शिविरों का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए.

इस दौरान जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल, पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम, डाॅ. भीमराव अम्बेडकर फाउण्डेशन के महानिदेशक मदन गोपाल मेघवाल, यशपाल गहलोत, जिया उर रहमान, नगर निगम आयुक्त गोपाल राम बिड़दा, नगर विकास न्यास सचिव यशपाल आहूजा, मुनीराम कूकणा, राहुल जादूसंगत, अकरम अली, हसन अली गौरी, ताहिर हसन आदि मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में धूलभरी आंधी चलने के बाद हुई बारिश, जानें आगे कैसा रहेगा मौसम

Barmer: मेगा हाईवे पर 2 ट्रेलर में भिड़ंत 3 लोगों की जिंदा जलने से मौत, 1 गंभीर घायल

Trending news