नूपुर शर्मा के समर्थन में युवक को मिली धमकी, हिंदू संगठनों ने बाजार बंद किया विरोध प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1260736

नूपुर शर्मा के समर्थन में युवक को मिली धमकी, हिंदू संगठनों ने बाजार बंद किया विरोध प्रदर्शन

जिले के गंगापुर थाना क्षेत्र के पोटला में एक युवक द्वारा नूपुर शर्मा के समर्थन में व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाने और समुदाय विशेष के लोगों द्वारा धमकी देने के बाद माहौल गरमा गया.

नूपुर शर्मा के समर्थन में युवक को मिली धमकी, हिंदू संगठनों ने बाजार बंद किया विरोध प्रदर्शन

भीलवाड़ा: जिले के गंगापुर थाना क्षेत्र के पोटला में एक युवक द्वारा नूपुर शर्मा के समर्थन में व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाने और समुदाय विशेष के लोगों द्वारा धमकी देने के बाद माहौल गरमा गया. शनिवार को पोटला के बाजार बंद रहे, हिंदू संगठनों व पोटला के ग्रामीणों ने गंगापुर उपखंड कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया. साथ ही राज्यपाल के नाम उपखंड अधिकारी अधिकारी राजेश सुवालका को ज्ञापन देकर परिवार की सुरक्षा व आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की.

जानकारी के अनुसार, शनिवार सुबह ही पोटला गांव में व्यापारियों ने अपने प्रतिष्ठान नहीं खोलें. समूचे पोटला गांव के सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे. पोटला सर्व हिंदू समाज के पदाधिकारी व ग्रामीण मोटरसाइकिल पर जुलूस के रूप में गंगापुर पहुंचे. गंगापुर उपखंड कार्यालय के बाहर सर्व हिंदू समाज व हिंदू संगठनों के द्वारा प्रदर्शन किया और नारेबाजी की.

वहीं, विश्व हिंदू परिषद के जगदीश झंवर, बजरंग दल के विद्या प्रसाद जोशी सहित हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों ने उपखंड अधिकारी राजेश सुवालका को ज्ञापन देकर आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करने और आरोपियों से जुड़े हुए उन लोगों का खुलासा कर उन लोगों के विरुद्ध भी कार्रवाई करने, वहीं डरे और सहमे हुए सोनी परिवार की सुरक्षा की मांग की गई. 

फरार चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

मामले में फरार चल रहे एक और आरोपी की भी जल्द से जल्द गिरफ्तारी करने की मांग की गई. ज्ञापन के दौरान पोटला सर्व हिंदू समाज के लोग, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल सहित हिंदू संगठनों के पदाधिकारी, कार्यकर्ता व पोटला के ग्रामीण उपस्थित थे. प्रार्थी आयुष सोनी के जीजा आशीष सोनी ने उपखंड अधिकारी के समक्ष अपनी व परिवार जनों की सुरक्षा की गुहार लगाई. आशीष सोनी ने बताया कि उदयपुर की घटना की पुनरावृति ना हो जाए. इसलिए पुलिस व प्रशासन मेरी और मेरे परिवार की सुरक्षा करें. आरोपी और उनके रिश्तेदार लगातार हमें धमका रहे हैं. कार्रवाई करने पर वह हमें जान से मारने की धमकी तक दी दे रहे हैं.

नूपुर शर्मा के समर्थन में सोनी परिवार को मिली धमकी

गंगापुर अभिभाषक संघ के अध्यक्ष फतहलाल लोहार बताया कि अभिभाषक संघ के पदाधिकारियों ने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर सोनी परिवार को जान से मारने की धमकी देने वाले आरोपियों की पैरवी नहीं करने का निर्णय लिया. गंगापुर उपखंड अधिकारी राजेश सुवालका ने कहा कि पोटला ग्राम वासियों द्वारा ज्ञापन दिया गया. सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी. आरोपियों का नेटवर्क किस से जुड़ा हुआ है उसका भी पता लगाया जाएगा और कड़ी कार्रवाई की जाएगी. गंगापुर थाना प्रभारी राजूराम पलासिया ने बताया कि प्रार्थी आई सोनी की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया. 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. फरार चल रहे आरोपी अरमान मोहम्मद उर्फ टैणी की पुलिस तलाश कर रही है. आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

लोगों में उदयपुर हत्याकांड दोहराने का डर

पोटला ग्रामीण सत्यनारायण जेथलिया ने बताया कि पोटला के आयुष सोनी को मिल रही जान से मारने की धमकी पर पोटला के ग्रामीण कार्यवाही नहीं होने तक आंदोलन जारी रखेंगे. पोटला के ग्रामीणों में ज्ञापन में बताया कि आयुष सोनी द्वारा नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट डालने पर जान से मारने व उदयपुर में हुए हत्याकांड को दोहराने का प्रयास किया जा रहा है. पोटला के ग्रामीणों ने ज्ञापन में बताया कि पोटला बालिका विद्यालय में बालिकाओं के आने व जाने के समय पर समुदाय विशेष के युवक समूह बनाकर अश्लील हरकतें करते हैं. टोकने पर ग्रामीणों से झगड़ा करने पर आमदा हो जाते हैं. उनके विरुद्ध तत्काल कार्रवाई की मांग.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Reporter- Mohammad Khan

 

Trending news