Bhilwara: हेलमेट नहीं पहनने वालों की खैर नहीं ! सरकार ने लिया बड़ा फैसला
Advertisement

Bhilwara: हेलमेट नहीं पहनने वालों की खैर नहीं ! सरकार ने लिया बड़ा फैसला

Bhilwara news: शहर में यातायात नियमों की धज्जियां उठाने वालो की अब खैर नहीं. एक बार फिर ट्रैफिक पुलिस हेलमेट नहीं पहनने वाले दुपहिया चालकों के खिलाफ अभियान की शुरूआत करने वाली है.

road safety month

Bhilwara news: शहर में यातायात नियमों की धज्जियां उठाने वालो की अब खैर नहीं. एक बार फिर ट्रैफिक पुलिस हेलमेट नहीं पहनने वाले दुपहिया चालकों के खिलाफ अभियान की शुरूआत करने वाली है. इससे पहले 22 जनवरी तक पुलिस समझाइश करेंगी और 23 जनवरी से चालान अभियान की शुरूआत की जायेगी.

ट्रैफिक पुलिस ने दिया समझाइश का समय
ट्रैफिक इंचार्ज राजपाल सिंह ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से अभी सडक़ सुरक्षा माह चलाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हेलमेट पर जोर दिया है. सरकार का मानना है कि दोपहिया पर चलने वाले लोगों द्वारा हेलमेट नहीं पहनने से मृत्यु दर में बढ़ोतरी होती है. इसी के चलते ट्रैफिक पुलिस ने एक सप्ताह तक समझाइश का समय दिया है. अब 23 जनवरी से हेलमेट नहीं पहनने वालों के चालान काटे जायेंगे. उन्होंने कहा कि भीलवाड़ा में अभी तक कोई भी हेलमेट का इस्तेमाल नहीं करता है.

दो से ज्यादा सवारी नहीं 
 ऐसे में यहां हल्की दुर्घटना होने पर भी सिर में चोट लगने से चालक की मौत हो जाती है. उन्होंने आमजन से अपील की है कि दोपहिया वाहन पर चलें तो हेलमेट का उपयोग जरूर करे. दो से ज्यादा सवारी नहीं बैठायें. इससे ज्यादा लोग दोपहिया पर बैठे मिले तो उनके भी चालान किये जायेंगे. उन्होंने कहा कि अब नौ पार्किंग पर चौपहिया वाहन खड़े करने वालों के भी ट्रैफिक पुलिस ऑन लाइन चालान कटने की शुरुआत कर चुके हैं.

फिल्म लगे वाहनों पर भी कार्रवाई 
 ऐसे आज कई वाहनों के कलेक्ट्रेट क्षेत्र में चालान किये गये हैं. चौपहिया वाहन चालक भी सीट बेल्ट लगाने की अपील की है. नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने वाहनों के शीशों पर काली फिल्म लगे वाहनों पर भी कार्रवाई की जायेगी. इस बीच, अभियान के तहत आज वाहनों के शीशों से काली फिल्में भी हटवाई गई.

यह भी पढ़ें:कुत्ते से जान बचाकर भाग रहे थे भाई-बहन, सामने से मौत बनकर आई ट्रेन,सदमे में सब..

Trending news