आसींद: पोस्टमार्टम कक्ष बनकर तैयार, विधायक जबर सिंह सांखला व चेयरमैन देवीलाल साहू ने किया उद्घाटन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1492717

आसींद: पोस्टमार्टम कक्ष बनकर तैयार, विधायक जबर सिंह सांखला व चेयरमैन देवीलाल साहू ने किया उद्घाटन

आसींद नगरवासियों की लंबी मांग के बाद 30 लाख रूपये की लागत से बने पोस्टमार्टम कक्ष का आज उद्घाटन किया गया. नगर पालिका बोर्ड बैठक में भी पार्षद सत्येंद्र सिंह चौहान ने कई बार नवीन पोस्टमार्टम कक्ष के निर्माण एवं उद्घाटन को लेकर मुद्दा उठा चुके हैं.

आसींद: पोस्टमार्टम कक्ष बनकर तैयार, विधायक जबर सिंह सांखला व चेयरमैन देवीलाल साहू ने किया उद्घाटन

Asind News: नगरपालिका के वार्ड संख्या 19 के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पीछे आधुनिक पोस्टमार्टम कक्ष का आज विधायक जबर सिंह सांखला वह नगर पालिका चेयरमैन साहू ने फीता काटकर उद्घाटन किया. वार्ड पार्षद सत्येंद्र सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि विधायक सांखला एवं चेयरमैन देवीलाल साहू के सानिध्य में आसींद नगरवासियों की लंबी मांग के बाद 30 लाख रूपये की लागत से बने पोस्टमार्टम कक्ष का आज उद्घाटन किया गया. नगर पालिका बोर्ड बैठक में भी पार्षद सत्येंद्र सिंह चौहान ने कई बार नवीन पोस्टमार्टम कक्ष के निर्माण एवं उद्घाटन को लेकर मुद्दा उठा चुके हैं.

जिससे विधायक एवं चेयरमैन ने संज्ञान में लेते हुए नवीन पोस्टमार्टम कक्ष का निर्माण करवाया तथा आज विधिवत पूजन करके विधायक जबर सिंह सांखला वह चेयरमैन देवीलाल साहू ने फीता काटकर उद्घाटन किया. विधायक ने मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया कि सेक्टर वासियों एवं नगर वासियों की लंबी मांग के बाद नवीन पोस्टमार्टम कक्ष का निर्माण कर उद्घाटन किया गया. पूर्व में बने पोस्टमार्टम कक्ष की अवस्था छेड़छाड़ होने से चिकित्सकों समूह का पोस्टमार्टम करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था. आधुनिक पोस्टमार्टम कक्ष के निर्माण एवं आधुनिक मूलभूत सुविधाओं इसमें पुलिस कक्ष,शौचालय निर्माण, शवों को सुरक्षित रखने के लिए डी फ्रिज, सहित चिकित्सक एवं फार्मेसिस्ट कक्ष, मोर्चरी अटेंडेंट कार्यालय,फोटोग्राफी कक्ष सहित मूलभूत सुविधाओं का समावेश है.

ये भी पढ़ें- बस टिकट से खुलेगा राज! झालावाड़ में फंदे से लटका मिला शख्स का शव, ये है मामला

 चेयरमैन देवीलाल साहू ने बताया कि इस नवनिर्मित आधुनिक पोस्टमार्टम कक्ष के उद्घाटन पश्चात बदनोर क्षेत्र से आने वाले शवों का निर्धारित समय पर पोस्टमार्टम हो सकेगा वहीं पूर्व में जो पोस्टमार्टम कक्ष में बना हुआ था उसमें कई बार शवों को चूहे कुतर जाते थे सुरक्षा के अभाव की कमी के कारण चिकित्सकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता था लेकिन नगर पालिका बोर्ड की बैठकों में पार्षद सत्येंद्र सिंह चौहान के द्वारा कई बार पोस्टमार्टम कक्ष के निर्माण को लेकर बोर्ड मीटिंग में मुद्दे उठाए जा चुके हैं. जिसे संज्ञान में लेते हुए विधायक जबर सिंह सांखला एवं देवीलाल साहू के द्वारा वार्ड संख्या 19 में नवनिर्मित पोस्टमार्टम कक्ष का फीता काटकर उद्घाटन किया गया.

Reporter- Mohammad Khan

 

 

Trending news