Jahajpur: जहाजपुर के बड़ा नृसिंह मंदिर में चोरी की घटना से आमजन में आक्रोश,10 दिन का दिया अल्टीमेटम
Advertisement

Jahajpur: जहाजपुर के बड़ा नृसिंह मंदिर में चोरी की घटना से आमजन में आक्रोश,10 दिन का दिया अल्टीमेटम

Jahajpur, Bhilwara News: जहाजपुर में चोरी की घटनाओं को लेकर बडा नृसिंह मन्दिर भक्तों ने उपखंड कार्यलय पहुंचकर जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा.जहाजपुर नगर के सभी लोगों ने मांग की हैं कि बड़ा नृसिंह मंदिर में सुरक्षा की दृष्टि से और घटना की पूर्णावृत्ति न हो इसलिए सांय 6 बजे से सुबह 6 बजे तक चार सशस्त्र पुलिसकर्मियों को मंदिर परिसर में सुरक्षा के लिए लगाए जायें.

नृसिंह मंदिर में बढ़ती चोरी की घटनाओं से आमजन में आक्रोश

Jahajpur, Bhilwara News: भीलवाड़ा के जहाजपुर में चोरी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. जिसे लेकर आज बडा नृसिंह मन्दिर भक्तों ने उपखंड कार्यलय पहुंचकर जिला कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा.भक्तों ने आज उपखंड कार्यालय पहुंच कर जिला कलेक्टर के नाम 5 सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा. 

ज्ञापन में बताया गया कि जहाजपुर के पौराणिक व समस्त हिंदू समाज की आस्था के केंद्र बड़ा नृसिंह मंदिर परिसर,जहाजपुर में तीन चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं. जिनमें मंदिर से सोने-चांदी के जेवरात नगदी व चंदन के पेड़ काट कर ले गए. शनिवार की रात को भी अज्ञात चोरों द्वारा मंदिर परिसर के हजारेश्वर महादेव मंदिर के दान पात्र तोडकर करीब 45,000रू की नागदी चुली ली गई और चोरी की बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए मुख्य मंदिर के पिछले गेट व खिडकी को तोड़ने का भी प्रयास किया गया. इसी रात को निकट स्थित भूतेश्वर महादेव मंदिर के दान पात्र को तोड़कर अज्ञात चोरों द्वारा करीब 5,000 रू की नागदी चुरा कर ले गये लेकिन, अब तक पुलिस प्रशासन घटनाओं का खुलासा करने में विफल रहा है.

इसलिए जहाजपुर नगर के सभी लोगों ने मांग की हैं कि बड़ा नृसिंह मंदिर में सुरक्षा की दृष्टि से और घटना की पूर्णावृत्ति न हो इसलिए सांय 6 बजे से सुबह 6 बजे तक चार सशस्त्र पुलिसकर्मियों को मंदिर परिसर में सुरक्षा के लिए लगाए जायें.चोरी की घटना मे सभी चोरों को जहाजपुर थाना पुलिस द्वारा शीघ्र गिरफ्तार किया जाए और घटना का आगामी 10 दिन में पता लगाया जाये, अन्यथा जहाजपुर क्षेत्र के सभी सनातनधर्मियों व मंदिर के भक्तगणों द्वारा आंदोलन किया जाएगा. जिसकी पूरी जिम्मेदारी पुलिस व प्रशासन की होगी, जहाजपुर में नागदी चौराहे पर पूर्व में जो पुलिस चौकी संचालित थी,उसे बन्द कर दिया है. यहां पुनः पुलिस चौकी स्थापित की जाये और पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाए.

जहाजपुर के बड़ा नृसिंह मंदिर की वर्तमान में देख-रेख कर रहे महंत सन्तराम दास महाराज गुरु लक्ष्मण दास त्यागी के नाम से बंदूक का लाइसेन्स जिला कलेक्टर की ओर से शीघ्र दिया जाए. विगत माह से जहाजपुर कस्बे में स्थित विभिन्न धार्मिक स्थलों पर हो रही चोरी की लगातार घटना से आमजनों में गहरा आक्रोश है.

Reporter: Dilshad khan

यह भी पढ़ें: Rajsamnd: सचेत-परंपरा बिखेरेंगे राजसमंद में सुरों का जादू,पहली बार होगा संगीत का भव्य आयोजन
 

Trending news