भीलवाड़ा डीएम को सौंपा ज्ञापन, खारी का लांबा को अंटाली तहसील में जोड़ने पर विरोध
Advertisement

भीलवाड़ा डीएम को सौंपा ज्ञापन, खारी का लांबा को अंटाली तहसील में जोड़ने पर विरोध

 Bhilwara: भीलवाड़ा डीएम को सौंपा ज्ञापन, खारी का लांबा को अंटाली तहसील में जोड़ने पर विरोध किया जा रहा है.ज्ञापन में बताया गया कि खारी का लांबा हुरड़ा क्षेत्र की तीसरी सबसे बड़ी ग्राम पंचायत है जिसकी जनसंख्या 5334 है,वहीं, दो राजस्व ग्राम भी लांबा के अधीन है.

 

भीलवाड़ा डीएम को सौंपा ज्ञापन, खारी का लांबा को अंटाली तहसील में जोड़ने पर विरोध

Bhilwara: राज्य सरकार द्वारा हाल ही में अधिसूचना जारी कर अटाली नवसृजित तहसील में खारी का लांबा को रखा गया,जिस के विरोध में आज ग्राम पंचायत लांबा को हुरड़ा तहसील में ही रखे जाने के संबंध में पुनः अधिसूचना जारी करवाने के लिए ग्रामीणों ने एकत्रित होकर उपखंड कार्यालय पहुंचकर, भीलवाड़ा कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा.

ज्ञापन में बताया गया कि खारी का लांबा हुरड़ा क्षेत्र की तीसरी सबसे बड़ी ग्राम पंचायत है जिसकी जनसंख्या 5334 है,वहीं, दो राजस्व ग्राम भी लांबा के अधीन है,वहीं नगर पालिका की पेरा-फेरी में भी आता है,जिसकी दूरी मात्र 5 किलोमीटर बताई गई.

ग्राम लांबा के नजदीक हुरड़ा तहसील बताई गई है जिसकी दूरी 7 किलोमीटर वही अनताली की 25 किलोमीटर जो अत्यधिक दूरी पर है जिसका ज्ञापन में हवाला दिया गया.तहसील कार्यालय हुरड़ा द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार लांबा पंचायत को हुरड़ा का अभिन्न अंग रखा जाए.

नवसृजित तहसील अंटाली में जोड़े जाने की अधिसूचना के विरोध में ग्रामीणों ने ज्ञापन में चेतावनी देते हुए बताया कि संशोधित अधिसूचना 2 दिनों में जारी नहीं की जाती है तो मजबूरन अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर ग्रामीण बैठेंगे.

इस दौरान उत्पन्न होने वाली प्रत्येक समस्या के लिए प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया, ज्ञापन देने के दौरान शिवराज सिंह गोपाल कैलाश चंद गणेश जागीर हुगली पिन की क्षमता श्याम कुमार गंगा जिया विक्रम सिंह नटवर गोवर्धन महिपाल जमुना लाल महेंद्र विष्णु लाल गोविंद सिंह नारायण रामचंद्र भागचंद कमल इत्यादि मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan स्पोर्टस टूरिज्म में बनेगा हब, 125 करोड़ की लागत से बनेंगे 5 इंटनेशनल गोल्फ कोर्स

 

Trending news