Rajasthan Live News: जहाजपुर केस पर सरकार सतर्क, मंत्री बेढम बोले- फिलहाल मामला शांत, घटना पर पूरी नजर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2430479

Rajasthan Live News: जहाजपुर केस पर सरकार सतर्क, मंत्री बेढम बोले- फिलहाल मामला शांत, घटना पर पूरी नजर

Rajasthan live News: जयपुर के सांगानेर में गणेश पांडाल में पत्थरबाजी के बाद तनाव का माहौल बना हुआ है! रावला चोक के पंडाल में चल रहे कार्यक्रम के दौरान अंधेरे में  4-5 पत्थर फेंके गए. आक्रोशित भीड़ ने सांगानेर चौकी पहुंचकर अज्ञात लोगों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है. 

Rajasthan Live News: जहाजपुर केस पर सरकार सतर्क, मंत्री बेढम बोले- फिलहाल मामला शांत, घटना पर पूरी नजर
LIVE Blog
Rajasthan live News, 15 September 2024: जयपुर के सांगानेर में गणेश पांडाल में पत्थरबाजी के बाद तनाव का माहौल बना हुआ है! रावला चोक के पंडाल में चल रहे कार्यक्रम के दौरान अंधेरे में  4-5 पत्थर फेंके गए. आक्रोशित भीड़ ने सांगानेर चौकी पहुंचकर अज्ञात लोगों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है. वहीं पुलिस ने शांति बहाल करने के लिए सुरक्षा बढ़ा दी है. इसके अलावा आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे. इसके अलावा राइजिंग राजस्थान के लिए देश के गृह मंत्री अमित शाह को आमंत्रित करेंगे. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog.
15 September 2024
17:10 PM

जयपुर: 100 युवा किसानों को मिलेगा विदेशों में प्रशिक्षण. 25 सितम्बर तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में किसानों के हित में लिया गया फैसला. बजट घोषणा में नॉलेज इनहांसमेन्ट प्रोग्राम शुरू किया गया. सामान्य कृषक के पास कम से कम एक हेक्टेयर भूमि होना जरूरी. SC-ST व महिला कृषकों के पास 0.5 हेक्टेयर कृषि भूमि हो. पिछले 10 वर्षों से लगातार खेती कर रहा होना जरूरी. उच्च कृषि तकनीक संरक्षित खेती, सूक्ष्म सिंचाई, सौर ऊर्जा पंप, फार्म पोंड, डिग्गी अपनाई जा रही हो.

17:09 PM

रायसिंहनगरः समेजा कोठी थाना क्षेत्र के गांव 74 एनपी नेशनल हाईवे 911 पर स्कूली बच्चों से भरी एक कार पलट गई. बड़ी लापरवाही की बात यह है कि इस कार में दो स्कूल के अध्यापक व‌ 10 स्कूल के खिलाड़ी बच्चे इस कार में सवार होकर अपने घर लौट रहे थे. इस लापरवाही से एक स्कूली बच्चों की मौत हो गई. सूचना मिलने पर समेजा कोठी थानाधिकारी विकास बिश्नोई मौके पर पहुंचे. राहगीरों की मदद से घायल स्कूली बच्चों वह अध्यापकों को सरकारी अस्पताल में पहुंचाया गया. पुलिस ने बताया कि इस दर्दनाक हादसे में एक बच्चे की मौत हुई है जबकि अन्य 9 स्कूली बच्चों को मामूली चोटे आई है. जानकारी के अनुसार रायसिंहनगर के निकटवर्ती गांव से खेल प्रतियोगिता में भाग लेने के बाद यह खिलाड़ी बच्चे अपने अध्यापकों के साथ अपने गांव घड़साना लौट रहे थे रास्ते में यह दुर्घटना घटित हो गई.

16:44 PM

धौलपुर: राजाखेड़ा विधानसभा के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों मे राजाखेड़ा विधायक रोहित बोहरा ने ग्राम पंचायत बरैठा और बोथपुरा का दौरा कर हालातों का लिया जायजा. विधायक ने बताया कि गांव सेमर का पुरा खोंड शाला का पुरा सिजरौली बजेरा और पार्वती नदी के किनारे स्थित क्षेत्रों में अधिक वर्षा के कारण फसलों को नुकसान पहुंचा है और लोगों के मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं. मौके पर ही अधिकारियों को गिरदावरी करने और प्रभावित लोगों को आर्थिक सहायता मुहैया करवाने के निर्देश बोहरा ने दिए. 

16:43 PM

धौलपुर: सदर थाना क्षेत्र के घेर गांव के पास एक युवक गिर गया चलती ट्रेन से. ट्रेन से गिरने से युवक की हो गई मौत. मृतक के पास से मिले दस्तावेज के आधार पर परिजनों को दी सूचना. पुलिस ने मृतक से मिले दस्तावेजों के आधार पर उसकी पहचान दिल्ली निवासी लालजीत पुत्र विजय सिंह के रूप में की.

16:02 PM

जोधपुर एयर इंडिया एयरलाइंस में कार्यरत एक महिला ने छेड़छाड़ का लगाया आरोप. साथी वरिष्ठ अधिकारी पर लगाया आरोप. एयरपोर्ट थाना में दी लिखित शिकायत. गलत नीयत से अपने पास बुलाना, जानबूझ कर छूने की कोशिश करना, कपड़ों और पहनावा पर गंदे कमेंट करने का लगाया आरोप. एयरपोर्ट थाना पुलिस ने 168 में शिकायत की दर्ज. मामले की जांच कर रही है एयरपोर्ट थाना पुलिस.

15:31 PM

फिर से पटरी पर लौटने लगा जहाजपुर में जनजीवन. नोटिस के तहत मुस्लिम समाज ने पेश की मस्जिद के जरूरी दस्तावेज. दस्तावेजों की जांच के बाद खोले गए जामा मस्जिद के ताले. फिलहाल जहाजपुर में चप्पे चप्पे पर तैनात है पुलिस बल. शांतिपूर्ण सुंदरकांड का पाठ कर रहे हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता. कुछ असामजिक तत्वों की करतूत ने बिगड़ा जहाजपुर का माहौल. मामले में माहोल बिगड़ने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की तैयारी में पुलिस. 

13:38 PM

Rajasthan Live News: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से ओम बिरला की मुलाकात

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से ओम बिरला की मुलाकात. सीएम आवास पर हुई लोकसभा स्पीकर की मुख्यमंत्री से मुलाकात. दोनों के बीच रही शिष्टाचार भेंट. आज शाम वैश्य समाज के जनप्रतिनिधियों के अभिनंदन कार्यक्रम में भी मौजूद रहेंगे मुख्यमंत्री और लोकसभा स्पीकर.

11:20 AM

Rajasthan Live News: हुक्का बार पर कार्रवाई में लापरवाही पड़ी भारी

जयपुर हुक्का बार पर कार्रवाई में लापरवाही पड़ी भारी. पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ ने लिया एक्शन. बजाज नगर थानाधिकारी रान सिंह को किया सस्पेंड. बजाज नगर क्षेत्र में देर रात तक हुक्का बार चलने की मिली थी शिकायतें.

11:17 AM

Rajasthan Live News: हरजी भाटी की समाधि पर शुरू हुआ 5 दिवसीय मेला

जोधपुर ओसियां बाबा रामदेवरा के परम भक्त हरजी भाटी की समाधि पर शुरू हुआ पाँच दिवसीय मेला. श्री श्री 1008 समाधि के गादी पति रूप दास जी महाराज ने बाबा के मंदिर में ध्वजारोहण व विशेष पूजा अर्चना के बाद शुरू हुआ मेला. पाँच दिवसीय मेले में दर्शन करने के लिए आएंगे लाखों भक्त. मेले में पंजाब,हरियाणा,महाराष्ट्र सहित पूरे राजस्थान से आएंगे लाखों भक्त. मेले में सुरक्षा, चिकित्सा, यातायात बिजली, पानी अन्य व्यवस्थाओं को लेकर तहसीलदार ने किया निरीक्षण.

11:14 AM

Rajasthan Live News: किले के बैवाण पर मस्जिद के सामने हुए पथराव में प्रशासन अलर्ट पर

किले के बैवाण पर मस्जिद के सामने हुए पथराव का मामला सम्भागीय आयुक्त और आईजी पहुंचे जहाजपुर. मामले की ले रहे है जानकारी. फीलहाल शहर मे शान्ति कायम.

11:13 AM

Rajasthan Live News: मस्जिद के सामने हुए पथराव के विरोध में बाजार बंद

किले के बैवाण पर मस्जिद के सामने हुए पथराव मामले के विरोध में बाजार बंद, खजूरी व पारोली में बाजार बंद कर किया विरोध प्रर्दशन. पण्डेर मे ग्रामीणों ने थाने पहुंच दिया ज्ञापन.

10:18 AM

Rajasthan Live News: राजस्थान जल महोत्सव 2024: सांचोर में जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित

सांचोर जिले में राजस्थान जल महोत्सव 2024 का आयोजन किया गया, जिसमें जल संरक्षण के महत्व पर जोर दिया गया. ग्राम पंचायत चौरा स्थित वेड़िया तालाब पर आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में जल संरक्षण हेतु पूजा अर्चना एवं शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिला कलेक्टर ने कहा, "मानव जीवन के लिए बहुमूल्य जल स्रोतों का संरक्षण करना हमारी जिम्मेदारी है.

कार्यक्रम में एसपी हरीशंकर, एएसपी सुरेश कुमार मेहारानियां, एसडीएम प्रमोद कुमार, एसीईओ हनुमानाराम बेनीवाल, सरपंच सुनील साहू सहित जनप्रतिनिधिगण, अधिकारी, कार्मिक और बड़ी संख्या में ग्रामीण जन उपस्थित रहे.

09:00 AM

Rajasthan Live News: जर्जर हो गई धौलपुर की सड़क 

बाड़ी, धौलपुर में शहर की मुख्य सड़क जर्जर हो गई है, जिसकी वजह पीएचईडी और सीवर पाइप लाइन की खुदाई है. खुदाई के बाद सड़क की गुणवत्तापूर्ण मेंटीनेंस नहीं की गई, जिससे सड़क की हालत और खराब हो गई है. बारिश के जलभराव ने सड़क की दुर्दशा को और बढ़ा दिया है.

पीएचईडी और सीवर के नाम पर सड़कों और गलियों की दुर्दशा हो रही है, लेकिन प्रशासन ने इस मुद्दे पर चुप्पी साध रखी है. लोग प्रशासन की चुप्पी पर सवाल उठा रहे हैं और मांग कर रहे हैं कि सड़कों की मरम्मत की जाए और पीएचईडी और सीवर के काम में पारदर्शिता लाई जाए.

07:37 AM

Rajasthan Live News: पाली के हेमावास बांध में जलभराव से किसानों के चेहरे खिले

पाली जिले के हेमावास बांध में जलभराव के साथ ही आसपास के 17 गांवों में सिंचाई की संभावना बढ़ गई है. बांध की 38 फीट की भराव क्षमता के साथ ही अब तक 15 बार ओवरफ्लो हो चुका है. इससे 60 बीघा भूमि में सिंचाई होगी और 14 गांवों को पेयजल मिलेगा. किसानों के चेहरे पर खुशी है, साथ ही बांध के आसपास के कुएं भी रिचार्ज हो गए हैं. पाली शहर को भी पेयजल के लिए पानी मिलेगा.

07:02 AM

Rajasthan Live News: बूंदी में भीषण सड़क हादसा
मध्य प्रदेश से खाटू श्याम जी के दर्शन करने जा रहे ईको कार में सवार 6 लोगों की मौत हो गई और 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. यह हादसा बूंदी के जयपुर रोड पर लघधरिया भेरू के पास हुआ. सभी घायलों को 108 से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है और मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. सदर थाना पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुटी हुई है.

06:17 AM

Rajasthan Live News: जहाजपुर में किले के बैवाण पर मस्जिद के सामने हुआ पथराव 
जहाजपुर में किले के बैवाण पर मस्जिद के सामने हुए पथराव का मामला गंभीर हो गया है, जिस पर आस-पास के कई थानों का जाब्ता पहुंच गया है. जहाजपुर पुलिस ने ग्रामीणों से शांति बनाए रखने की अपील की है और सख्ती दिखाकर भीड़ को खदेड़ दिया है. हालात तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में हैं. स्थिति को संभालने के लिए शाहपुरा कलेक्टर और एसपी ने मोर्चा संभाला है.

06:15 AM
Rajasthan live News: गणेश पांडाल में पत्थरबाजी के बाद तनाव 
जयपुर के सांगानेर में गणेश पांडाल में पत्थरबाजी, तनाव फैला! रावला चोक के पांडाल में चल रहे कार्यक्रम के दौरान अंधेरे से फेंके गए 4-5 पत्थर. आक्रोशित भीड़ ने सांगानेर चौकी पहुंचकर अज्ञात लोगों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की. पुलिस ने शांति बहाल करने के लिए सुरक्षा बढ़ा दी है.

Trending news