सहाड़ा में रायपुर गढ़ प्रकरण पर सकल हिंदू समाज की प्रशासन को चेतावनी, मांगे माने वरना होगा हनुमान चालीसा का पाठ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1664080

सहाड़ा में रायपुर गढ़ प्रकरण पर सकल हिंदू समाज की प्रशासन को चेतावनी, मांगे माने वरना होगा हनुमान चालीसा का पाठ

Bhilwara news: बहु चर्चित रायपुर गढ़ प्रकरण को लेकर सकल हिंदू समाज के आह्वान पर शनिवार को फिर रायपुर बंद रखा गया है. सकल हिंदू समाज ने बताया की नजूल सम्पत्ति में समुदाय विशेष के कार्यक्रम को बंद करवाया जाए.

सहाड़ा में रायपुर गढ़ प्रकरण पर सकल हिंदू समाज की प्रशासन को चेतावनी, मांगे माने वरना होगा हनुमान चालीसा का पाठ

 Bhilwara news: बहु चर्चित रायपुर गढ़ प्रकरण को लेकर सकल हिंदू समाज के आह्वान पर शनिवार को फिर रायपुर बंद रखा गया है. जानकारी में बता दें की रायपुर गढ़ प्रकरण को लेकर यह बंद दसवीं बार किया गया है. राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेश के बाद भी प्रशासनके जरिए नजूल सम्पत्ति को अतिक्रमण मुक्त कराने में असफल रहा.

यह भी पढ़ें : जयपुर- अजमेर एक्सप्रेस हाईवे को टोल फ्री करने को लिए ग्रामीणों का विरोध, मांग नहीं मानने पर उग्र आदोलन की चेतावनी

10 बजे रायपुर कूच
बंद को लेकर  सकल हिंदू समाज, करणी सेना के साथ बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद, भारतीय जनता पार्टी और विभिन्न संगठन ने शनिवार को 10 बजे रायपुर कूच किया. साथ ही सामाजिक संगठनों ने प्रशासन आला अधिकारियों को चेतावनी दी कि अगर रायपुर गढ़ में समुदाय विशेष के लोगों का कार्यक्रम होता रहेगा है तो सकल हिंदू समाज भी यहां हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे. सकल हिंदू समाज ने बताया की नजूल सम्पत्ति में समुदाय विशेष के कार्यक्रम को बंद करवाया जाए.

इस मामले को लेकर करणी सेना राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कटार ने कहा अगर समुदाय विशेष के लोगों पर गढ़ में आने जाने पर प्रशासन  रोकन हीं लगाता है तो करणी सेना भी शनिवार से हनुमान चालीसा का पाठ रायपुर गढ़ में करेगी.

 लंबी वार्ता चली
प्रशासन और हिंदू संगठनों के बीच लंबी वार्ता चली जिसपर सभी की सहमति बनी की 14 मई को प्रशासन और उच्च न्यायालय के रीट धारी सदस्यों के साथ रायपुर गढ़ का मोका पर्चा बनाकर निर्णय लेंगे. और तब तक रायपुर गढ़ में आवाजाही पर रोक रहेगी जिस पर सभी की सहमति बनी.

क्या कहते हैं करणी सेना के पदाधिकारी

करणी सेना राष्ट्रीय उपाध्यक्ष योगेंद्र सिंह कटार ने कहा प्रशासन 15 मई तक निर्णय लेकर सार्वजनिक करे अन्यथा इस रायपुर गढ़ प्रकरण को करणी सेना अपने हाथ में लेगी. निर्णय नहीं होने पर करणी सेना ने खुले आंदोलन की चेतावनी दी.

परिशांति भंग के समन की तामील
बता दें कि दो दिन पूर्व दिए ज्ञापन में सकल हिंदू समाज के लोगों को प्रशासन ने परिशांति भंग के समन जिनकी तामील रातों रात करवाई. समन से लोगों में गहरा आक्रोश दिखाई दिया. गढ़ मामले को लेकर रायपुर क्षेत्र पुलिस छावनी बना रहा. करणी सेना राष्ट्रीय उपाध्यक्ष योगेंद्र सिंह कटार 11 बजे पहुंचे, जिनके नेतृत्व में हस्ती गुरुपावन धाम से जुलूस रवाना हुआ जो रायपुर के मुख्य मार्गो से होते हुए पुराने रायपुर थाने में पहुंचा. जहां उपखंड अधिकारी रायपुर नेहा छिपा, गंगापुर उपखंड अधिकारी राजेश सुवालका,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोवर्धन लाल खटीक, पुलिस उपधीक्षक सहाड़ा राहुल जोशी, करणी सेना राष्ट्रीय उपाध्यक्ष योगेंद्र सिंह कटार, भाजपा जिलाध्यक्ष लादू लाल तेली, भाजपा सहाड़ा विधानसभा संयोजक नाथू लाल शर्मा, भाजपा मंडल अध्यक्ष रघुवीर सिंह जोगरास, विश्व हिंदू परिषद तहसील अध्यक्ष मुकेश सेन, बजरंग दल के दिनेश लक्षकार, करणी सेना जिलाध्यक्ष बबलू सिंह, नरपत सिंह नोगावा, ओगड़िया बालाजी मित्र मंडल अध्यक्ष शान्ति लाल प्रजापत, पूर्व विधायक बालू राम चौधरी, विधानसभा प्रत्याशी रूप लाल जाट, चावंड सिंह एकलिंगपूरा, जिला परिषद सदस्य बलवीर सिंह चुंडावत, विशाल वैष्णव के साथ वार्ता हुई.

यह भी पढ़ें : रायसिंहनगर: पाकिस्तान से आई 60 करोड़ की हेरोइन,लॉरेंस बिश्नोई गैंग के 3 तस्कर धरे

Trending news