Bhilwara News: शिक्षक अपने कर्तव्य के प्रति सजग रहकर छात्रों के भविष्य को उज्जवल करें: गारू
Advertisement

Bhilwara News: शिक्षक अपने कर्तव्य के प्रति सजग रहकर छात्रों के भविष्य को उज्जवल करें: गारू

Bhilwara News : भीलवाड़ा जिले के कोटड़ी में कोदिया स्थित स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल में राज्य स्तरीय व्यवसायी शिक्षा के 6 दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आयोजित किया गया. इस दौरान मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सत्यनारायण शर्मा ने प्रशिक्षण के दौरान की गई व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी. 

Bhilwara News: शिक्षक अपने कर्तव्य के प्रति सजग रहकर छात्रों के भविष्य को उज्जवल करें: गारू

Bhilwara News: शिक्षक अपने कर्तव्य के प्रति सजग रहकर प्रशिक्षण में सीखें ज्ञान को बालको तक पहुंचा कर छात्रों का भविष्य निर्माण करने में अहम भूमिका निभाए. बालकों का भविष्य प्रशिक्षण ले रहे संभागीयो के हाथों पर टिका हुआ है. प्रशिक्षण में आपसी चर्चा से नवीन विधाओं को निकले ताकि बच्चे आसानी से सिख सके. विद्यालय में आने वाले बच्चे उत्कृष्टता को प्राप्त करें. प्रतिदिन लक्ष्य लेकर ही विद्यालय पहुंचे तो काम कभी भी मुश्किल नहीं हो सकता. यह बात कोदिया स्थित स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल में आयोजित राज्य स्तरीय व्यवसायी शिक्षा के 6 दिवसीय प्रशिक्षण के दौरान मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी आरुणा गारु ने आकस्मिक निरीक्षण कर संभागीयो की क्लास लेते हुए कहीं.

उन्होंने प्रशिक्षण दे रहे दक्ष प्रशिक्षकों को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए अपनाई जाने वाली विशेष जानकारियों को देने के निर्देश दिए. साथ ही सरकारी व निजी कंपनी में रोजगार कौशल प्राप्त करने के लिए छात्रों के उपयोगी साबित हो इसके बारे में भी विस्तार से बताएं. वहीं मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सत्यनारायण शर्मा ने प्रशिक्षण के दौरान की गई व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी तथा शिविर में उत्कृष्ट प्रतिभाओं के बारे में बताते हुए जिले से प्रतिभाओं को सम्मानित करने के लिए विशेष पत्र जारी करने का आग्रह भी किया.

यहं भी पढ़ें: Bhilwara news: हाथ से हाथ जोड़ो अभियान, भाजपा कर रही आमजन को गुमराह- पूर्व विधायक धाकड़

आरपी अनिल कुमार बांगड़ ने बताया कि शिविर में 28 जिलों के 110 संभागीय छह दिवसीय प्रशिक्षण ले रहे हैं. जबकि शिविर संयोजक गणेश श्री माली एवं युनुस परवेज़ मेवाती ने बताया कि इलेक्ट्रोनिक एवं हार्डवेयर के प्रशिक्षक तथा आईआईएसडी प्रशिक्षक का अलग-अलग दल बनाकर प्रशिक्षण दिया जा रहा है. प्रशिक्षक नीटकौन लिमिटेड के संबंध में ताराचंद वर्मा तथा आईआईएसडी के अंशुल शर्मा एवं अंशुमन सिंह ने उत्कृष्ट व्यवस्थाओं के लिए कोटडी ऑफिस का धन्यवाद ज्ञापित गया. साथ ही निर्धारित मॉडल के अनुसार ही शिक्षण कराने की जानकारी दी.  इस दौरान अतिरिक्त परियोजना समन्वयक दिनेश कोली तथा राजेश मीणा, आरपी सत्यनारायण पटवारी उपस्थित रहे.

Trending news