Bhilwara news: बागोर में अवैध निर्माण से लोगों को आपत्ति, रुकवाने हेतु जिला कलेक्टर को सौपा ज्ञापन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1643098

Bhilwara news: बागोर में अवैध निर्माण से लोगों को आपत्ति, रुकवाने हेतु जिला कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

Bhilwara news:  बागोर कस्बे में बालाजी मार्केट के पास चल रहे देवपुरा कॉम्प्लेक्स के निर्माण को लेकर गांव के ही अशोक कुमार छापरवाल ने उपखण्ड अधिकारी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी और जिला कलेक्टर के सन्मुख पेश होकर ज्ञापन प्रस्तुत कर निर्माण कार्य को रुकवाने हेतु अपनी आपत्ति दर्ज करवाई हैं.

Bhilwara news: बागोर में अवैध निर्माण से लोगों को आपत्ति, रुकवाने हेतु जिला कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

Bhilwara news: बागोर निवासी अशोक कुमार पुत्र स्वर्गीय गौरी लाल छापरवाल (टेलर) ने बताया कि पिछले कई महीनों से कस्बे में आबादी भूमी पर अवैध व्यावसायीक कॉमप्लेक्स का निमार्ण कार्य किया जा रहा हैं. जिसके लिए उपखण्ड अधिकारी माण्डल और जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के साथ ही जिला कलेक्टर के सतर्कता अनुभाग से मिलकर ज्ञापन सौप कर अवैध निर्माण कार्य रुकवाने की मांग की गई हैं. टेलर अशोक कुमार ने ज्ञापन में लिखित रूप से बताया कि कस्बे में बालुराम पुत्र बंशीलाल एवं दिपक पुत्र बालुराम देवपुरा निवासी बागोर की आबादी भुमि बस स्टेण्ड पर स्थित हैं. 

ये भी पढ़ें- Jaipur news: प्रशासन की भारी लापरवाही, 60 लाख रुपये की नई क्रेन खा रही है जंग

उक्त भुमी पर बालुराम व दिपक देवपुरा द्वारा वर्तमान में आबादी भुमी पर 100 गुणा 150 की साइज पर कॉमप्लेक्स का निर्माण कार्य किया जा रहा हैं. जिसमें 80 गुणा 80 का 20 फीट गहरा खड्डा खोदकर अंडरग्राउंड से तीन मंजीला बिल्डींग का निर्माण कार्य किया जा रहा हैं. वही इस कॉमप्लेक्स में कम से कम 100 दुकानो का निर्माण हो रहा हैं. जिसकी ना तो ग्राम पंचायत बागोर से और ना ही जिला परिषद व प्रसाशन से स्वीकृती ली गई हैं . बावजूद बिना स्वीकृती के व बिना नक्शा प्लान के ही अवैध निर्माण किया जा रहा हैं. 

ये भी पढ़ें- Banswara news: पानी की समस्या से किसानों को मिलेगी निजात, 155 करोड़ के दो एनिकट का शिलान्यास

जिससे भविष्य मे कभी भी घटना घटित होती हैं तो उसकी प्रशासन की जिम्मेदारी होगी. जबकि मौके पर निर्माणकर्ता ने कॉम्प्लेक्स में जो रास्ते छोड़े हैं उसमें चार पहिया वाहन भी अन्दर नहीं जा सकते हैं. टेलर ने ज्ञापन के जरिये उपखण्ड अधिकारी, सीईइईओ के साथ ही जिला कलेक्टर से इस अवैध निर्माण कार्य का मौका देख अविलम्ब कार्य रुकवाकर कॉम्प्लेक्स को सीज करने की मांग की हैं. ताकि भविष्य कोई दुर्घटना घटित नहीं हो सके. टेलर ने बताया कि इससे पूर्व में भी उन्होंने 181 पोर्टल के साथ ही ग्राम पंचायत बागोर में शिकायत दर्ज करवाई थी लेकिन आज दिन तक कोई कार्यवाही नहीं की गई. इसलिए जिला कलेक्टर के यहां पेश होकर न्याय की गुहार लगाई हैं.

ये भी पढ़ें- भीमनगर में जनसहयोग से बनेगा विद्यालय, 7 लाख रुपए जमा कर विद्यालय को दिए दान

Trending news