Bhilwara news: ICAI इंस्टीट्यूट की नेशनल कांफ्रेंस का आयोजन, CA ने कहा कैरियर काउंसलिंग पर जोर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1732660

Bhilwara news: ICAI इंस्टीट्यूट की नेशनल कांफ्रेंस का आयोजन, CA ने कहा कैरियर काउंसलिंग पर जोर

भीलवाड़ा में  ICAI इंस्टीट्यूट की नेशनल कांफ्रेंस का आयोजन, उद्घाटन सत्र में सीए तलाटी ने कहा की पहले हमारा फोकस स्टूडेंट्स के अधिकाधिक रजिस्ट्रेशन पर था. अब कैरियर काउंसलिंग पर जोर है. यही वजह है कि आज देश में कैरियर काउंसलर्स की संख्या 11 हजार हो गई है.

 

Bhilwara news: ICAI इंस्टीट्यूट की नेशनल कांफ्रेंस का आयोजन, CA ने कहा कैरियर काउंसलिंग पर जोर

Bhilwara news: भीलवाड़ा में दी इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आईसीएआई) की नेशनल कान्फ्रेस् का भीलवाड़ा में हुआ आयोजन. देश भर से 800 से ज़्यादा हुए कॉन्फ़्रेंस में शामिल.प्रेसीडेंट सीए अनिकेत सुनील तलाटी ने कहा कि आज सुबह नगर परिषद के महाराणा प्रताप सभागार में दो दिवसीय नेशनल कॉन्फ्रेंस अनंत 2023 के रंगारंग आगाज हुआ. इसका आयोजन आईसीएआई की प्रोफेशनल डवलपमेंट कमेटी दिल्ली के संयुक्त तत्वावधान में भीलवाड़ा शाखा द्वारा किया गया.

अब कैरियर काउंसलिंग पर जोर

उद्घाटन सत्र में सीए तलाटी ने कहा की पहले हमारा फोकस स्टूडेंट्स के अधिकाधिक रजिस्ट्रेशन पर था. अब कैरियर काउंसलिंग पर जोर है. यही वजह है कि आज देश में कैरियर काउंसलर्स की संख्या 11 हजार हो गई है. डेढ़ साल में हर जिले में करियर काउंसलिंग सेंटर और रीडिंग रूम बनाया जाएगा. हर राज्य में प्रोफेशनल डवलपमेंट कमेटी का सब ग्रुप बनाएंगे. गुजरात के गांधीनगर में इंटरनेशनल फाइनेंशियल सर्विस सेंटर (आईएफएससी) बन रहा है. देश में 8 लाख सीए स्टूडेंट्स और 4 लाख मेंबर वाले सबसे बड़े संवैधानिक संगठन आईसीएआई अध्यक्ष तलाटी ने भीलवाड़ा सीए की तारीफ की. उन्होंने कहा कि वे आइवरी कॉस्ट गए तो वहां 25 यंग सीए से मिले. 

दुनिया में अहमदाबाद और मुंबई के सीए बेस्ट

उनमें 5 भीलवाड़ा के थे, जो विभिन्न माइनिंग इंडस्ट्री में काम कर रहे थे. उन्होंने कहा कि दुनिया में अहमदाबाद और मुंबई के सीए बेस्ट हैं तो भीलवाड़ा के क्यों नहीं हो सकते? इससे पूर्व दीप प्रज्ज्वलन से शुरू हुए प्रोग्राम में भीलवाड़ा ब्रांच अध्यक्ष दिनेश आगाल ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया. प्रोफेशनल डवलपमेंट कमेटी (पीडीसी) अध्यक्ष सीए प्रसन्ना कुमार ने डी. सीए के ब्रेन की तारीफ करते हुए बोले-एक सामान्य व्यक्ति का ब्रेन 75 किमी की स्पीड से दौड़ता है तो सीए का 100 किमी की स्पीड से. उन्होंने भीलवाड़ा के सीए एवं कल्चर की भी सराहना की. 

विशिष्ट अतिथि ओस्तवाल ग्रुप ऑफ इंडस्ट्रीज के डायरेक्टर सीए प्रवीण ओस्तवाल ने सीए को सम्मानजनक प्रोफेशन बताते हुए अपने अनुभव सुनाए. आईसीएआई के पूर्व प्रेसीडेंट नीलेश विक्से, आरबीआई के डायरेक्टर सतीश मराठे, सीआईआरसी मेंबर सीए प्रकाश शर्मा, सीएमआईबी सीए दुर्गेश काबरा, प्रोग्राम डायरेक्टर सीए रोहित रूवाटिया, एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के एमडी व सीईओ सीए संजय अग्रवाल, नगर परिषद चेयरमैन राकेश पाठक आदि मंचासीन थे. सेक्रेट्री आलोक सोमानी ने आभार जताया. 

कांफ्रेंस में दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, सूरत, इंदौर, अजमेर, जयपुर, उदयपुर, चित्तौडग़ढ़, कोटा, ब्यावर, किशनगढ़, राजसमन्द, भीलवाड़ा के लगभग 800 से अधिक सीए ने भाग लिया. भीलवाड़ा में आईसीएआई ब्रांच भवन के लिए आईसीएआई प्रेसीडेंट तलाटी ने 1 करोड़ 14 लाख रुपए की स्वीकृति दी है. इस पैसे से इंफ्रास्ट्रक्चर डवलप किया जाएगा, जिसका फायदा सीए स्टूडेंट्स को मिलेगा. उन्होंने इसका निर्माण जल्द शुरू करने को कहा.

REPORTER- MOHAMMAD KHAN

Trending news