Bhilwara: अगर राजस्थान में फिर से कांग्रेस की सरकार बनी तो होगा दोगुना काम- मंत्री रामलाल जाट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1771507

Bhilwara: अगर राजस्थान में फिर से कांग्रेस की सरकार बनी तो होगा दोगुना काम- मंत्री रामलाल जाट

Bhilwara News:  क्षैत्र के l मालीखेड़ा रोड़ से धुलखेडा के बीच स्थित कोठारी नदी पर राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने 4 करोड़ की लागत से पुलिया निर्माण का शिलान्यास किया. राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने आमजन को संबोधित करते हुए बताया कि कोंग्रेस सरकार आमजन को हर संभव राहत प्रदान कर रही है.

 

Bhilwara: अगर राजस्थान में फिर से कांग्रेस की सरकार बनी तो होगा दोगुना काम- मंत्री रामलाल जाट

Bhilwara, Mandal: क्षैत्र के l मालीखेड़ा रोड़ से धुलखेडा के बीच स्थित कोठारी नदी पर राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने 4 करोड़ की लागत से पुलिया निर्माण का शिलान्यास किया. राजस्व मंत्री रामलाल जाट ने आमजन को संबोधित करते हुए बताया कि कोंग्रेस सरकार आमजन को हर संभव राहत प्रदान कर रही है. अगर आमजन का विश्वास पुनः मिला और सरकार पुनः आई तो दोगुना विकास होगा.

इसी तर्ज पर राजस्व मंत्री ने क्षैत्र भर में हुए करोड़ों की लागत के विकास कार्यों की जानकारी दी. वहीं मंत्री जाट ने बताया की यह क्षैत्र वासियों जिम्मेदारी है की निर्माण कार्य में ठेकेदार द्वारा घटिया सामग्री लगाने या गलत तरीका अपनाने पर जानकारी देवे ताकि हाथों हाथ कार्रवाई कर सुधार किया जा सके.

पीडब्ल्यूडी अधिशाषी अभियंता नरेंद्र चौधरी एवं कांग्रेस कार्यकर्ता शोभालाल माली ने बताया कि क्षैत्र भर के करीब एक दर्जन से अधिक ग्रामीण किसानों और जिले में रोजगार करने जाने वाले लोगों की वर्षो से चल रही समस्या और मांग के चलते मंत्री जाट ने पुलिया की स्वीकृति दिलाई है अधिशाषी अभियंता नरेंद्र ने बताया की डी एम एफ टी योजना से स्वीकृत निर्माण कार्य को आगामी तीन माह में पूर्ण कर लिया जाएगा. जिससे क्षैत्र भर के किसानों को राहत मिलेगी. 

पुसिया निर्माण से किसानों को मिलेगी राहत 

साथ ही इस पुलिया निर्माण के पश्चात मेजा से भीलवाड़ा मंडी की दूरी 17 किमी से घटकर मात्र 9 किमी रह जाएगी. जिससे किसानों को राहत के साथ ही आवागमन के खर्चे में कटौती से लाभ मिलेगा. वहीं क्षेत्रीय ग्रामीणों का कहना है की यह मार्ग धुलखेड़ा तक यूआईटी के माध्यम से बना हुआ है अगर इसे पुलिया निर्माण के साथ एम डी आर 80 मांडल -बागौर मार्ग से जोड़ दिया जाए तो आवागमन और सुगम हो जायेगा साथ ही करीब तीन दर्जन ग्रामीणों को इसका सीधा लाभ मिल सकेगा. बारिश के समय में नदी में पानी के बहाव के कारण लोगों को लगभग 10 से 15 किलोमीटर चक्कर लगा कर शहर तक पड़ता है जिससे काफी परेशानी होती है जिससे राहत मिलेगी.

चौड़ी सड़क निर्माण की मांग रखी 

शिलान्यास समारोह के दौरान मेजा निवासी पूर्व सैनिक शंकर सिंह सहित अन्य लोगों पुलिया से एमडीआर 80 मार्ग तक चौड़ी सड़क मार्ग के निर्माण की मांग रखी जिसपर राजस्व मंत्री जाट ने आश्वस्त करते हुए जल्द स्वीकृति दिलाने की बात कही. कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि मांडल प्रधान शंकर लाल कुमावत, उप प्रधान राजेश चौधरी, जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि लादु लाल पहाडिया, सुरास सरपंच महेंद्रपाल सिंह,मेजा सरपंच छोटू सिंह, मालोला सरपंच कालूराम बलाई, पूर्व मंडी डायरेक्टर सोभा लाल माली, महावीर वैष्णव, मनोनीत पार्षद जहुर अली, सत्यनारायण कुमावत सहित कई स्थानीय कार्यकर्ता उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें...

दो बच्चों की मां का तीन बच्चों के पिता से चल रहा था अफेयर, महिला के पति ने दोनों की जबरन करवाई शादी

Trending news