गहलोत सरकार लोगों को स्थानीय स्तर पर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के लिए तत्पर-जाट
Advertisement

गहलोत सरकार लोगों को स्थानीय स्तर पर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के लिए तत्पर-जाट

Bhilwara News: कस्बे में क्रमोन्नत उपजिला अस्पताल परिसर में शनिवार को सोनोग्राफी मशीन का लोकार्पण राजस्व मंत्री रामलाल जाट द्वारा किया गया. अस्पताल प्रबंधन द्वारा लोकार्पण समारोह आयोजित किया गया. समारोह में क्षैत्र वासियों को संबोधित करते हुए मंत्री जाट बोले मुख्य मंत्री अशोक गहलोत सरकार की आमजन को स्थानीय स्तर पर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के प्रयासों में निरंतर प्रयासरत है. 

 

गहलोत सरकार लोगों को स्थानीय स्तर पर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के लिए तत्पर-जाट

Bhilwara: कस्बे में क्रमोन्नत उपजिला अस्पताल परिसर में शनिवार को सोनोग्राफी मशीन का लोकार्पण राजस्व मंत्री रामलाल जाट द्वारा किया गया. अस्पताल प्रबंधन द्वारा लोकार्पण समारोह आयोजित किया गया. समारोह में क्षेत्र वासियों को संबोधित करते हुए मंत्री जाट बोले मुख्य मंत्री अशोक गहलोत सरकार की आमजन को स्थानीय स्तर पर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराने के प्रयासों में निरंतर प्रयासरत है.

राजस्थान पूरे देश में एक ऐसा राज्य है जो अपने कुल बजट का 7 प्रतिशत स्वास्थ्य सेवाओं पर खर्च करता है. मंत्री जाट ने आमजन को संबोधित करते हुए बताया की मांडल में आगमी 28 तारीख को मुख्य मंत्री अशोक गहलोत की उपस्थिति में उपजिला चिकित्सालय का शिलान्यास किया जायेगा. साथ ही इसके टेंडर की प्रक्रिया जल्द ही पूर्ण की जाकर निर्माण शुरू कर दिया जाएगा.

जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ मुस्ताक खां ने बताया की जिले में मांडल के लोग बहुत भाग्यशाली है जिन्हे अब स्थानीय स्तर पर ही सोनोग्राफी सेवा उपलब्ध हो सकेगी साथ ही बताया की रेडियोलॉजिस्ट की कमी होने से सप्ताह में दो दिन ही ये सेवाएं उपलब्ध हो पाएगी. किंतु इस सुविधा में जल्द ही सुधार कर पूरे सप्ताह सुचारू कर दिया जाएगा.

मंत्री जाट ने क्षैत्र के विकास कार्यों का हवाला देते हुए बताया कि मांडल सहित क्षैत्र वासियों को अब आवागमन में भी और सुविधाएं मिलेगी. क्षैत्र में निर्माणधीन नेशनल हाईवे 158 को अब अतिशिग्र शाहपुरा तिराहे स्थित नेशनल हाईवे 48 से जोड़ा जाएगा जो सीधा हरिपुरा चौराहे पर जाकर मिलेगा. इससे करेड़ा क्षेत्र के लोगों को समय और ईंधन का फायदा होगा. साथ ही बताया कि कस्बे को नेशनल हाईवे से जोड़कर डिवाइडर दिया जाकर सौंदर्यीकरण किया जायेगा और रोशनी के लिए शानदार लाइट लगाकर मुंबई चौपाटी सा नजारा बनाया जाएगा. 

मंत्री जाट ने बताया की उन्होंने उनके कार्यकाल में कुल 48 नई पानी की टंकियों का निर्माण कराया है जिससे क्षैत्रभर में पेयजल आपूर्ति सुगम हो सकेगी. इस दौरान राजस्थान पंचायत सहायक विद्यार्थी मित्र शिक्षक संघ ब्लॉक मांडल के पदाधिकारियों ने मंत्री जाट को विद्यालय सहायको का पूर्व में अनुभव को 3 वर्षीय अनुभव को एक वर्षीय अनुभव के रूप में जोड़कर नियमतीकरण के लिए ज्ञापन दिया. साथ ही अस्पताल परिसर में विगत एक दशक से अधिक समय से पानी की टंकी तैयार कर निशुल्क जल सुविधा मुहैया करा एवं रखरखाव करने वाले विनोद सोनी का माल्यार्पण कर स्वागत किया. 

इस दौरान उपखंड अधिकारी हुक्मि चंद रोहलानियां ने विभिन्न योजनाओं से मिलने वाले लाभों के बारे में जानकारी दी. प्रधान शंकर लाल कुमावत, सरपंच संजय भंडिया ने भी उद्बोधन के माध्यम से आमजन को मिलने वाले लाभों की जानकारियां दी साथ ही कस्बे सहित क्षैत्र वासियों के लिए ट्रॉमा सेंटर और सोनोग्राफी सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मंत्री जाट का धन्यवाद दिया.

इस दौरान कार्यक्रम में तहसीलदार मदन परमार, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा आधिकारी राम लाल चौधरी, पीएमओ मनोज बसेर, कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष संजय तिवाड़ी, सुवाणा उपप्रधान श्याम लाल गुर्जर, पूर्व सरपंच जगदीश चौधरी, रावत महेंद्र सिंह चुंडावत, सिध्देश्वर महादेव सेवा समिति प्रमुख घनश्याम जोशी, सत्यनारायण मंडोवरा, मनोनित पार्षद सत्यनारायण कुमावत, लादू लाल पहाड़िया, मंडल अध्यक्ष अशोक बिड़ला, कमलेश गुर्जर, पूर्व सरपंच नारायण चेलासर, सरपंच देवा लाल जाट, कालू जाट, डालू लाल जाट, देवी लाल गुर्जर, कैलाश पुरोहित, भैरू लाल सालवी, प्रेम चोपड़ा, आशुतोष जोशी, डूंगा लाल गुर्जर सहित कई चिकित्सा विभाग के अधिकारी एवं ग्रामीण मौजूद थे.

यह भी पढ़ें...

Ratangarh: मेगा हाईवे पर श्री गंगानगर से अजमेर जा रही सवारियों से भरी स्लीपर बस पलटी, 18 घायल

Trending news