Bhilwara:1 साल से सड़क कार्य से परेशान व्यापारियों ने लगाया जाम, प्रशासन पर लगे आरोप
Advertisement

Bhilwara:1 साल से सड़क कार्य से परेशान व्यापारियों ने लगाया जाम, प्रशासन पर लगे आरोप

भीलवाड़ा की सहाड़ा विधानसभा स्थित गंगापुर कस्बे में  व्यापारियों ने 1 वर्ष से चल रहे सड़क निर्माण कार्य से परेशान होकर सड़क जाम कर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया. 

टायर जलाकर प्रदर्शन करते व्यापारी

Bhilwara: भीलवाड़ा की सहाड़ा विधानसभा स्थित गंगापुर कस्बे में प्रवेश करने वाले मुख्य सहाड़ा चौराहा रोड़ पर व्यापारियों ने जाम लगा दिया. व्यापारियों ने विगत 1 वर्ष से चल रहे सड़क निर्माण कार्य से परेशान होकर सड़क पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया. गंगापुर सहाड़ा चौराहा रोड़ पर व्यापार करने वाले व्यापारी मुरली माली, कैलाश उपाध्याय, प्रहलाद माली ने बताया कि गंगापुर नगर पालिका द्वारा डाक बंगले से सहाड़ा चौराया मुख्य मार्ग 2 किलोमीटर पर निर्माण कार्य विगत 1 वर्ष से भी अधिक समय से चल रहा है और ठेकेदार व नगर पालिका द्वारा कार्य में ढिलाई बरतने के कारण व्यापारियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

1 वर्ष बीत जाने के बाद भी सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण नहीं होने से व्यापारियों का दुकानों पर बैठना भी दुश्वार हो रहा है. दिनभर सड़क मार्ग पर गड्ढे व धूल मिट्टी उड़ने के कारण व्यापार प्रभावित हो रहा है. 1 वर्ष से लगातार क्षतिग्रस्त इस मार्ग पर ठेकेदार व नगर पालिका द्वारा सुध नहीं लेने के कारण रोजाना कई हादसे हो रहें हैं. वही निर्माणाधीन सड़क मार्ग पर मिट्टी उड़ने से दुकानदार खासे परेशान हैं. पूर्व में भी 17 अगस्त को व्यापारियों द्वारा गंगापुर में प्रवेश करने वाले इसी मार्ग पर जाम लगाया गया था. जिसके बाद पुलिस ने जलदाय विभाग व नगरपालिका के अधिकारियों द्वारा आश्वासन देने के बाद जाम खुलवाया था, लेकिन कार्य की गति धीमी होने के कारण व्यापारी व राहगीर, कस्बे वासी खासे परेशान हैं.

मौके पर पहुंचे पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारियों ने व्यापारियों को आश्वासन देकर जाम खुलवाया. जाम लगने के कारण गंगापुर में प्रवेश करने वाले मुख्य मार्ग पर दोनों और वाहनों की कतारें लग गई. नगर पालिका उपाध्यक्ष धर्मेंद्र गहलोत ने बताया कि पुलिस और प्रशासन द्वारा व्यापारियों से समझाइश की गई, लेकिन व्यापारी नहीं माने. जिसके बाद सहाड़ा विधायक से फोन पर बात की गई. इस दैरान नगर पालिका ईओ से फोन पर बात की गई. जिसके बाद दिनांक 2 नवंबर को नगरपालिका में अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों व व्यापारियों की बैठक की रखी गई, उसके बाद ही व्यापारियों ने जाम खोला.

Reporter - Mohammad Khan

 

यह भी पढे़ं- एक्सीडेंट में घायल पति-पत्नी को देखकर मंत्री मुरारी लाल मीणा ने रोकी गाड़ी, तुरंत पहुंचाया अस्पताल

 

Trending news