भीलवाड़ा: पारोली में मंत्री धीरज गुर्जर और PCC सदस्य नीरज गुर्जर ने जनसुनवाई की, DMFT मद से विकास कार्य की घोषणाएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1749402

भीलवाड़ा: पारोली में मंत्री धीरज गुर्जर और PCC सदस्य नीरज गुर्जर ने जनसुनवाई की, DMFT मद से विकास कार्य की घोषणाएं

 Public hearing in Paroli​: राज्य मंत्री धीरज गुर्जर ने अपनी ओर से पारोली ग्राम पंचायत को सफाई की पुख्ता व्यवस्था हेतु घर- घर से कचरा संग्रहण हेतु कचरा गाड़ी टेंपो देने की घोषणा की. जन सुनवाई के दौरान दोनों भाइयों के बीच रोमांचक नजारा भी देखने को मिला. विकास कार्य की सौगात को लेकर दोनों भाइयों में आपस में ठन गई.

पारोली में जनसुनवाई

 Public hearing in Paroli​: कस्बे के पंडित दीनदयाल बस स्टैंड पर राज्य मंत्री धीरज गुर्जर और पीसीसी सदस्य नीरज गुर्जर दोनों भाइयों ने मिलकर एक साथ जनसुनवाई की. जन सुनवाई के दौरान दोनों भाइयों के बीच रोमांचक नजारा भी देखने को मिला. विकास कार्य की सौगात को लेकर दोनों भाइयों में आपस में ठन गई.

दीनदयाल बस स्टैंड पर जनसुनवाई 

कार्यक्रम की शुरुआत में राज्य मंत्री धीरज गुर्जर ने जनसुनवाई की लोगों ने पेंशन और आवास योजना का भुगतान दिलवाने, बिजली, पानी, सड़क सहित कई समस्याओं के बारे में बताया.

जनसुनवाई में पहुंचे लोगों के चेहरे पर मुस्कान लौटी

राज्य मंत्री धीरज गुर्जर ने संबंधित समस्याओं को अधिकारियों को तत्काल निस्तारण के निर्देश दिए. मौके पर ही कई समस्याओं का निस्तारण हुआ तो जनसुनवाई में पहुंचे लोगों के चेहरे पर मुस्कान लौट आई. पीसीसी सदस्य नीरज गुर्जर कुछ देर बाद पहुंचे, इनका ग्रामीण बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. पीसीसी सदस्य के आते हैं गांव में सफाई की माकूल व्यवस्था को लेकर पीसीसी सदस्य नीरज गुर्जर का ग्रामीण महिलाओं ने घेराव कर लिया.
बड़ी संख्या में मौजूद महिलाओं ने गांव में सफाई व्यवस्था पुख्ता करवाए जाने की मांग उठाई.

सफाई कर्मियों के भुगतान में बढ़ोतरी 

इस पर पंचायत सचिव रमेशचंद्र तेली को बुलाकर सफाई कर्मियों के बारे में जानकारी ली. सचिव तेली ने बताया कि पंचायत ने सफाई व्यवस्था के नाम पर 18 सफाईकर्मी लगा रखे हैं लेकिन फिर भी सफाई व्यवस्था समुचित नहीं हो पा रही है. मौके पर ही सफाई कर्मी घनश्याम हरिजन और राजेश हरिजन को बुलाया इन्होंने बताया कि पंचायत द्वारा भुगतान बहुत कम दिया जा रहा है. इस पर सफाई कर्मियों के भुगतान में बढ़ोतरी की घोषणा की गई.

घर- घर से कचरा संग्रहण हेतु कचरा गाड़ी 

वहीं राज्य मंत्री धीरज गुर्जर ने अपनी ओर से पारोली ग्राम पंचायत को सफाई की पुख्ता व्यवस्था हेतु घर- घर से कचरा संग्रहण हेतु कचरा गाड़ी टेंपो देने की घोषणा की.

वही ग्रामीणों की मांग पर ‌धरमाऊ तालाब के पास महिला मॉडल स्नानघर बनाए जाने की घोषणा की. इसी तरह आगर मोहल्ले से लेकर लेकर रेगरबस्ती तक डीएमएफटी मद से सीसी सड़क निर्माण, मीरा नगर के बालाजी तक सड़क निर्माण, सहित पारोली गणेश चौक से नाला निर्माण सहित अन्य कई सड़के बनवाई जाने की घोषणा की है. जन सुनवाई के बाद राज्य मंत्री धीरज गुर्जर ने कहां है कि जनता के सुख-दुख में बराबर भागीदारी निभाना उनका फर्ज है। धीरज हर कमजोर की आवाज है.

ये भी पढ़ें- Dausa : 5 हजार बेरोजगार के आने की उम्मीद थी, पहुंचे 26 हजार, हजार युवाओं की ऑन स्पॉट मिली नौकरी

कोटडी प्रधान को बताया नजोगा और नक्कारा

राज्यमंत्री धीरज ने संबोधन के दौरान कोटडी प्रधान करण सिंह का नाम लिए बगैर कोटडी प्रधान को कुल 4 बार नजोगा और नकारा बताया तथा कहा है. पंचायत समिति में बैठे है लेकिन आम जनता के काम नहीं हो पा रहे हैं. जिससे ग्रामीण परेशान हैं. लेकिन चुटकी लेते हुए कहा है कि नजोगा प्रधान होते हुए भी आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, वह आम जनता के सुख-दुख में बराबर साथ खड़ा है. हर संभव समस्याओं का समाधान बतौर होगा. राज्यमंत्री गुर्जर ने कहा है कि पेंशन और आवास योजना के अटके काम जल्द पूरे होंगे इसके लिए पंचायत सचिव को सूची बनाकर देने के निर्देश दिए.

परोली में नरेगा श्रमिकों को टिफीन वितरण की घोषणा 

राज्य मंत्री गुर्जर ने कहा कि अभी कुछ दिनों पहले उन्होंने नरेगा श्रमिकों को सवाईपुर में टिफिन वितरित किए थे. जिसका भाजपाई नेताओं ने विरोध किया. गुर्जर ने कहा कि विरोध करना भाजपा नेताओं के काम है तथा विकास करना मेरा काम है।उनमें दम है तो मैंने 500 टिफिन वितरित किए हैं तो वो 1000 करके दिखाएं. वहीं आगामी 10 दिनों के अंदर पारोली में भी नरेगा श्रमिकों को टिफीन वितरण किए जाने की घोषणा की है.

उपखंड अधिकारी के साथ ये रहे मौजूद

इस मौके पर उपखंड अधिकारी दामोदर सिंह खटाना, तहसीलदार हेमेंद्र मीणा, कोटड़ी पुलिस उपाधीक्षक श्यामसुंदर विश्ननोई, पारोली सरपंच शिमला देवी संचेती , एएसआई मदन लाल वैष्णव,नगर कांग्रेस अध्यक्ष विनोद संचेती, कोठाज सरपंच गोपाल सिंह कानावत, वरिष्ठ कांग्रेस नेता भीमसिंह मेड़तिया, रोपा सरपंच गणेश लाल आचार्य, बिशनिया सरपंच सांवरा धाकड़,सहित सभी विभागों से आये उपखंड स्तरीय अधिकारी मौजूद थे.

Trending news