Bhilwara News: राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम आयोजित, उत्कृष्ट कार्य करने वालों को किया गया सम्मानित
Advertisement

Bhilwara News: राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम आयोजित, उत्कृष्ट कार्य करने वालों को किया गया सम्मानित

Rajasthan News: भीलवाड़ा जिले के कलेक्ट्रेट सभागार में गुरुवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान कि नव मतदाताओं को वोट देने के लिए प्रोत्साहित किया गया. साथ ही कई लोगों को सम्मानित भी किया गया. 

 

Bhilwara News: राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम आयोजित, उत्कृष्ट कार्य करने वालों को किया गया सम्मानित

Bhilwara News: 14 वां राष्ट्रीय मतदाता दिवस के जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन गुरुवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में हर्षोल्लास के साथ किया गया.  कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला निर्वाचन अधिकारी (कलेक्टर) नमित मेहता ने की. भारत निर्वाचन आयोग की 'मतदान जैसा कुछ नहीं, मतदान जरूर करेंगे हम' थीम पर आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम का आगाज जिला निर्वाचन अधिकारी मेहता द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया गया. इस दौरान विधानसभा चुनाव 2023 में मतदाता जागरूकता गतिविधियों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले अधिकारी -कर्मचारियों, बी.एल.ओ. और ई.एल.सी. क्लब को प्रशंसा पत्र और मोमेंटो प्रदान कर सम्मानित किया. 

मतदाताओं को बताया लोकतंत्र का आधार
कार्यक्रम में जिला कलेक्टर ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले मतदान कार्मिकों को बधाई देते हुए उनके अब तक किए कार्यों की सराहना की. साथ ही बेहतर मापदंडों को छूते हुए राज्य स्तर पर भी सम्मानित होने और सभी के लिए रोल मॉडल बनने हेतु शुभकामनाएं दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हर एक वोट महत्वपूर्ण होता है. बी.एल.ओं. सबसे मजबूत कड़ी है. बीएलओ मतदाता को वोट की महत्ता समझाए. वहीं, उप जिला निर्वाचन अधिकारी रतन लाल ने नव मतदाताओं को एपिक कार्ड प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया. उन्होंने मतदाताओं को लोकतंत्र का आधार बताते हुए सभी नव मतदाताओं और नागरिकों से शत प्रतिशत मतदान करने का आह्वान किया. 

मतदाताओं को स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान की दिलाई शपथ
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहनलाल खटनावलिया ने बताया कि मतदाता जागरूकता के लिए पोस्टर, निबंध, स्लोगन और कविता लेखन प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले कॉलेज व स्कूलों के विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया. सीईओ मोहनलाल खटनावलिया ने सभी का आभार प्रदर्शित करते हुए कॉलेज और स्कूल के विद्यार्थियों और नव मतदाताओं का उत्साहवर्धन किया. अन्त में उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने उपस्थित मतदाताओं को स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान की शपथ दिलाई. कार्यक्रम में एडीपीसी समसा योगेश पारीक, प्रधानाचार्य श्याम लाल खटीक, सहित अधिकारी व कर्मचारी, स्काउट, एन.एस.एस. के छात्र और नव मतदाता उपस्थित थे. बता दें कि कार्यक्रम का संचालन डॉ. मनीषा माहेश्वरी ने किया. 

ये भी पढ़ें- राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम में पहुंचे जिला कलेक्टर सत्यानी, कहा-यह लोकतंत्र...

Trending news