भीलवाड़ाः 13 करोड़ 9 लाख की बनी पुलिया चढ़ी भ्रष्टाचार की भेंट, उद्घाटन से पहले हुई क्षतिग्रस्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1468212

भीलवाड़ाः 13 करोड़ 9 लाख की बनी पुलिया चढ़ी भ्रष्टाचार की भेंट, उद्घाटन से पहले हुई क्षतिग्रस्त

Bhilwara News: भीलवाड़ा में कोठारी नदी पर बन रहा पुल उद्घाटन से पहले ही टूटने की कगार पर आ गया था. कुछ समय पहले बने पुल में छेद हो गया था.

भीलवाड़ाः 13 करोड़ 9 लाख की बनी पुलिया चढ़ी भ्रष्टाचार की भेंट, उद्घाटन से पहले हुई क्षतिग्रस्त

Bhilwara News: भीलवाड़ा में कोठारी नदी पर बन रहा पुल उद्घाटन से पहले ही क्षतिग्रस्त होग गया. कुछ समय पहले बने पुल में छेद हो गया. जिसमें शुक्रवार सुबह एक ट्रेलर फंस गया. जिसमें जांच के  बाद पुल के निर्माण कार्य में धांधली की बात सामने आई थी. मामले की गंभीरता को देखते हुए खुद कलेक्टर आशीष मोदी ने पुल की जांच की है. कलेक्टर के साथ यूआईटी के अधिकारी भी मौजूद थे. 

 इसी के साथ उन्होंने क्षतिग्रस्त पुलिया का जायजा लेते हुए न्यास अधिकारियों से हादसे के बारे में जानकारी ली. जिसमें निर्माण से जुड़े अधिकारियों ने उन्हें  पुलिया को ड्रील  या जेसीबी मशीन के जरिए तोड़ा गया बताया है. इस पर कलेक्टर ने आस पास  लगे हुए सीसीटीवी कैमरो से इस बाबत जानकारी मांगी, लेकिन आस पास कैमरा नहीं लगा होने की बात सामने आई. जब इस संबंध में  लोगों से बात की गई तो जेसीबी मशीन या ड्रील कर पुलिया को तोड़ने की जानकारी गलत पाई गई. 

स्थानीय लोगो ने बताया कि शुक्रवार सुबह अचानक पुलिया के बीच एक डंपर धंस गया था. बाद में जैसे तैसे  डंपर चालक ने डंपर को बाहर निकाला. जहां यह पुलिया क्षतिग्रस्त हुई. मौके पर लोगों ने यह भी कहा कि पुलिया के निर्माण में घटिया सामग्री  का प्रयोग किया गया है. जिसके लिए कलेक्टर ने घटिया निर्माण के सवाल पर न्यास के अधिकारियों से पूछताछ भी की.

 इस पर न्यास के निर्माण से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि इसकी दो बार जांच पड़ताल करवाई जा चुकी है. गुणवत्ता में कोई कमी नहीं है. जिला कलेक्टर ने एक बार फिर जांच कराने के निर्देश दिये. 13 करोड़ 9 लाख की लागत से बनी इस पुलिया का निर्माण अजमेर के ठेकेदार एच एस मेहता ने किया है, लेकिन निर्माण कम्पनी का कोई भी कर्मचारी यहां मौजूद नहीं मिला.

 पुलिया के क्षतिग्रस्त होने के बाद नगर विकास न्यास के अधिकारियों ने तत्परता दिखाते हुए पुलिया के दोनों ओर आवाजाही को खाई खोदकर रोक दिया.  

बता दें कि न्यास के जरिए निर्मित इस पुलिया का उद्घाटन जल्दी ही कराया जाना था.  इसकी तैयारी भी की जा रही थी. चार दिन पहले ही न्यास के अधिकारियों ने इसका जायजा लिया, लेकिन  भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी इस पुलिया की हकीकत सबके सामने आ गई.

Reporter: Mohammad Khan

ये भी पढ़ें- Big accident in Bansur: बानसूर सड़क हादसे में चाचा, ताऊ समेत दो सगे भाइयों की मौत! शादी के लिए कपड़े खरीदकर आ रहा था परिवार

Trending news