Asind News: सड़क पर पड़े थे गहनों से भरा बैग, चाहते तो रख सकते थे, मगर ईमानदारी से लौटाकर पेश की अनूठी मिसाल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1560933

Asind News: सड़क पर पड़े थे गहनों से भरा बैग, चाहते तो रख सकते थे, मगर ईमानदारी से लौटाकर पेश की अनूठी मिसाल

 Asind News: धुवाला चौराहे के पास एक पर्स दिखाई दिया. जिसको खोलने पर उसमें दो मोबाइल, सोने की झुमरी, झेला रखड़ी शीशफूल, रकम भी मिले. इसके बाद तुरंत मोबाइल से राहुल नाम के नंबर पर कॉल करके इसकी सूचना दी और बताया कि यह पर्स हमें यहां मिला है. आप हमारे गांव आकर ले जाएं.

Asind News: सड़क पर पड़े थे गहनों से भरा बैग, चाहते तो रख सकते थे, मगर ईमानदारी से लौटाकर पेश की अनूठी मिसाल

Asind News: महज कुछ पैसों के लिए जहां भाई-भाई व दोस्तों के बीच झगड़े हो जाते हैं. वहीं समाज में कुछ ऐसे लोग अभी भी जिंदा हैं जो दूसरों के पैसों को अमानत समझकर उन्हें उसके असली मालिक तक पहुंचाने का प्रयास करते हैं. ऐसे लोगों की बदौलत आज भी ईमानदारी जदा है. ऐसी ही ईमानदारी की मिसाल पेश की है. गांव सुखामंड रतनपुरा पंचायत निवासी चांद मल शर्मा के पुत्र राहुल शर्मा ने. राहुल शर्मा ने उमरी निवासी नरपत सिंह डिंपल सिंह लाचूडा को रुपयों और सोने का बैग दो मोबाइल आधार कार्ड आदि से भरा पर्स लौटाकर समाज के लिए एक उदाहरण पेश किया है. 

दरअसल हुआ यूं कि स्थानीय निवासी राहुल शर्मा रोडवेज बस स्टैंड के पास होटल पर कार्यरत है. एक दिन पूर्व रविवार रात्रि को अपने गांव के लिय भीलवाड़ा से कार से निकला जिसके साथ में हुणा का खेड़ा निवासी पारस गुर्जर और भैरू लाल गुर्जर भी थे. धुवाला चौराहे के पास अपने कार पर सवार होकर सुखामण्ड आ रहे थे. अचानक धुवाला चौराहे के पास एक पर्स दिखाई दिया. जिसको खोलने पर उसमें दो मोबाइल, सोने की झुमरी, झेला रखड़ी शीशफूल, रकम भी थे.

ये भी पढ़ें- Alwar: गीतानंद शिशु अस्पताल में चोरों ने काटी ऑक्सीजन पाइपलाइन, आईसीयू में भर्ती 20 से अधिक बच्चों की सांसे अटकी

इसके तुरंत बाद मोबाइल से राहुल नाम के नंबर पर कॉल करके इसकी सूचना दी और बताया कि यह पर्स हमें यहां मिला है. आपका हो तो आप हमारे गांव आकर ले जाना. इसके बाद तीनों ही अपने गांव आ गये, इसके बाद आसपास के ग्रामीणों को सूचना दी ग्रामीणों के सुझाव पर बताया कि इसकी पूरी जानकारी देने पर इनको पर्स लौटाया जाएगा. इसके बाद उमरी निवासी नरपत सिंह एवं लाछुड़ा निवासी डिंपल सिंह ने फर्श में रखे सामान के बारे में बताया जिसके बाद ग्रामीणों की मौजूदगी में ईमानदारी का परिचय देते हुए पर्स लौटाया जिसमे ₹11912 रुपए सोने की झुमरी झेला रखड़ी शीशफूल दो मोबाइल दो आधार कार्ड आदि लौटा कर ईमानदारी का परिचय दिया.

Trending news