Rajasthan Weather Update: 21 और 22 जुलाई को लेकर IMD की चेतावनी, 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2344060

Rajasthan Weather Update: 21 और 22 जुलाई को लेकर IMD की चेतावनी, 5 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की बारिश ने पूरे राज्य को भीगा के रख दिया है.दरअसल, बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र फिर तेज हो गया.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मानसून की बारिश ने पूरे राज्य को भीगा के रख दिया है. कल बाड़मेर, जालौर जिले में और उसके आसपास के इलाकों में बारिश देखी गई. दरअसल, बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र फिर तेज हो गया.

कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना 
तीव्र होने के साथ ही डिप्रेशन में परिवर्तन भी हो चुका है.राज्य में मानसून ट्रफ लाइन अपने सामान्य से से दक्षिण में स्थित है. मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, पूर्वी राजस्थान में 21 और 22 जुलाई को बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने और कोटा, उदयपुर, जयपुर, अजमेर, और भरतपुर संभाग के कुछ हिस्सों में भारी बारिश होने की संभावना है.

बारिश का दौर शुरू
जालोर सहित जिले भर में दिन भर आसमान में बादलों की आवाजाही रही, उमस और गर्मी ने लोगों को बहाल किया गर्मी के बीच लोग पसीने से तरबतर रहे. शाम को मौसम ने करवट ली और बारिश का दौर शुरू हुआ.

चहरे पर छाई खुशी
करीब रात 10 बजे तक हवाओं के साथ बारिश चलती रही, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली,जिले में कहीं जगह बूंदाबांदी हुई,तो कहीं जगह पर तेज बारिश हुई. बारिश से किसानों के चहरे पर खुशहाली छा गई है.

मेघगर्जन और बारिश की संभावना 
जालौर का दिन का तापमान 38.2 डिग्री रहा वहीं रात का तापमान 28.6 डिग्री में दर्ज किया गया, मौसम विभाग ने भी जिले पर ऑरेंज अलर्ट जारी कर रखा है.पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी दिनों में मेघगर्जन और बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है.

ऑरेंज अलर्ट जारी
अजमेर,कोटा,टोंक,भीलवाड़ा जिलों के कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ मध्यम से तेज बारिष हुई. इस दौरान हवाओं की रफ्तार कहीं-कहीं वज्रपात की संभावना थी.इन सभी जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया था.

यह भी पढ़ें: फूड पॉइजनिंग का शिकार हुआ परिवार, एक साथ दादी और पोते की उठी अर्थी

Trending news