Rajasthan News: राजस्थान में बारिश ने बिगाड़े हालात, धौलपुर-अजमेर के बाद अब इस जिले में स्कूलों की छुट्टी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2427246

Rajasthan News: राजस्थान में बारिश ने बिगाड़े हालात, धौलपुर-अजमेर के बाद अब इस जिले में स्कूलों की छुट्टी

Rajasthan News: राजस्थान के भरतपुर जिले में आज सुबह भी अवकाश जारी किया गया है. अजमेर और धौलपुर जिले में कक्षा 12 तक अवकाश घोषित किया गया है. उसके बाद अब भरतपुर में 14 सितंबर तक स्कूलों का अवकाश रहेगा. कल यानी 13 सितंबर को पहले ही स्कूलों में सरकारी अवकाश है.

 

Rajasthan News

Rajasthan News: राजस्थान में अभी तक मानसून का दौर लगातार जारी है. इस बार राजस्थान में बारिश 60 फीसदी से भी ज्यादा दर्ज की जा चुकी है. भारी बारिश और बेहाल मैनजमेंट के कारण कई शहरों में इतना पानी भर गया है कि बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं. 

यह भी पढ़ें- Guruwar Upay: गुरुवार को पूजा से पहले करें ये उपाय, धन से भर जाएगी आपकी तिजोरी

इन हालातों के बीच अब स्कूलों में की छुट्टी होना शुरू हो गया है. अजमेर और धौलपुर जिले में कक्षा 12 तक अवकाश घोषित किया गया है. अब आज सुबह भरतपुर जिले में भी अवकाश जारी किया गया है. भरतपुर में 14 सितंबर तक स्कूलों का अवकाश रहेगा. कल 13 सितंबर को पहले ही सरकारी अवकाश है.

 

भरतपुर में कलेक्टर ने कर दिए अवकाश

भरतपुर में 12-14 सितंबर तक स्कूलों का अवकाश कर दिया गया है. इसकी सूचना आज जारी की गई है. 13 सितंबर को पहले ही अवकाश है. 14 सितंबर के बाद 15 सितंबर को रविवार है और 16 सितंबर को फिर से सरकारी अवकाश है, उसके बाद 17 सितंबर से स्कूल खुलेंगे. 

उम्मीद है कि मानूसन का जोर 15 सितंबर तक ही जारी रहेगा. उसके बाद मानसून की रफ्तार काफी हद तक धीमी हो जाएगी. हांलाकि शैक्षणिक एवं गैर शैक्षणिक स्टाफ को यथावत जाना अनिवार्य है.

 

पूर्वी हिस्से में 4 दिन तक नहीं मिलेगी राहत

पूर्वी राजस्थान यानी जयपुर, भरतपुर, धौलपुर, दौसा समेत आस-पास के इलाकों में आगामी 3 से 4 दिन अभी बारिश से राहत नहीं रहने वाली है. दौसा के नजदीक स्थित सवाई माधोपुर जिले के अधिकतर हिस्से में तो बाढ़ से हालात भी बन रहे हैं.

बारिश को देखते हुए प्रशासन स्कूलों में अवकाश की घोषणा कभी भी कर सकता है. 11 सितंबर बुधवार को सबसे ज्यादा बारिश धौलपुर शहर में दर्ज की गई है. यह बारिश लगातार जारी रहने का अलर्ट कर दिया गया है.

 

Trending news