राजस्थान में फोन टेप मामला: मंत्री विश्वेंद्र सिंह और बेटा आमने-सामने, अनिरुद्ध बोले- केंद्रीय मंत्री की आवाज नहीं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1292699

राजस्थान में फोन टेप मामला: मंत्री विश्वेंद्र सिंह और बेटा आमने-सामने, अनिरुद्ध बोले- केंद्रीय मंत्री की आवाज नहीं

राजस्थान में फोन टेप मामले को लेकर गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह और उनके बेटे अनिरुद्ध सिंह आमने-सामने हैं. अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि फोन टेपिंग केस में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह की आवाज नहीं है.

राजस्थान में फोन टेप मामला: मंत्री विश्वेंद्र सिंह और बेटा आमने-सामने, अनिरुद्ध बोले- केंद्रीय मंत्री की आवाज नहीं

भरतपुर: राजस्थान में फोन टेप मामले को लेकर गहलोत सरकार में कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह और उनके बेटे अनिरुद्ध सिंह आमने-सामने हैं. अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि फोन टेपिंग केस में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह की आवाज नहीं है. उन्होंने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के वॉयस सैंपल न देने के पिता मंत्री विश्वेन्द्र सिंह के बयान को री-टवीट करते हुए लिखा कि फोन टेप वॉइस जो मानेसर कांड के दौरान वायरल हुई वह गजेंद्र सिंह शेखावत की ना होकर जयपुर के खातीपुरा के रॉयल हेरिटेज के निदेशक प्रदीप शेखावत की है.

अनिरुद्ध सिंह के रीट्वीट के बाद अब बड़ा सवाल यह उठता है? कि वौइस सैंपल में यदि गजेंद्र सिंह शेखावत की आवाज नहीं थी तो फिर अनिरुद्ध सिंह को यह कैसे पता की यह आवाज रॉयल हेरिटेज के निदेशक प्रदीप शेखावत की है?

 

 

क्या इस मामले की जांच कर रही एसओजी टीम द्वारा अनिरुद्ध सिंह से पूछताछ की जाएगी. आखिर अनिरुद्ध सिंह को कैसे पता कि यह वौइस गजेंद्र सिंह शेखावत की ना होकर प्रदीप शेखावत की है . क्या वह मानेसर कांड के दौरान भाजपा नेताओं के सम्पर्क में थे?

यह भी पढ़ें: सीएम गहलोत के विवादित बयान पर राठौड़ का पलटवार, महिला अत्याचारों में राजस्थान नंबर 1

 मंत्री ने क्या कहा था

कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा था कि कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाने वाले जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत पर मानेसर कांड के दौरान कांग्रेस सरकार गिराने के लिए मेरे साथ संबंध होने की बात कही गई थी . उस मामले में मैं अपना वॉइस सैंपल देने के लिए तैयार हूं, लेकिन गजेंद्र सिंह शेखावत अपना वॉइस सैंपल देने के लिए क्यों झिझक रहे है । इसलिए राजस्थानी टवीट पर रीट्वीट करते हुए मंत्री के पुत्र अनिरुद्ध सिंह ने यह खुलासा किया था.

सोशल मीडिया पर छिड़ी नई बहस

अपने मंत्री पिता के खिलाफ अनिरुद्ध के री ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर एक नई बहस छिड़ गई. अनिरुद्ध सिंह भाजपा समर्थक हैं या कांग्रेस नेता हैं. क्योंकि कांग्रेस नेता सचिन पायलट को वह अपना गुरु बताते हैं और अपना पथ प्रदर्शक भी, लेकिन दूसरी तरफ रीट्वीट कर भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व सहित भाजपा नेताओं की तारीफ करते रहते हैं. क्या अनिरुद्ध सिंह रीट्वीट करते हुए यह भूल जाते हैं कि जिस सचिन पायलट को वह अपना गुरु बताते हैं वह सचिन पायलट दिल्ली में सड़कों पर भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन करते हैं, गिरफ्तारी देते हैं और केंद्र सरकार को तानाशाह बताते हुए आम आदमी का शोषण करने वाली सरकार बताते हैं, लेकिन अनिरुद्ध सिंह का यह स्टैंड उनकी कथनी और करनी में अंतर साबित नहीं करता है. अनिरुद्ध सिंह अपने पिता विश्वेंद्र सिंह को मौका मिलने पर नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं .

यह भी पढ़ें: Big Update on Rajasthan Weather : अगले 48 घंटों में सक्रिय होगा लो प्रेशर सिस्टम, 4-5 दिन भारी बारिश की चेतावनी

विश्वेंद्र सिंह हैं एक कद्दावर नेता

अनिरुद्ध सिंह यह भूल जाते हैं कि उनके पिता विश्वेंद्र सिंह राजनीति का वह नाम है जो पिछले 35 साल से प्रदेश की राजनीति में सक्रिय है. लाखों की संख्या में उनके फॉलोअर्स है . उनके एक इशारे पर लाखों की भीड़ उमड़ पड़ती है. विश्वेंद्र सिंह भले ही अब कांग्रेस में है, लेकिन उनके संघ और भाजपा में भी रिश्ते रहे हैं . भाजपा के कई नेता उनके अभी अच्छे मित्रों में हैं . विश्वेंद्र सिंह खुद ही कहते हैं कि राजनीतिक रूप से आप भले ही किसी का विरोध करो लेकिन व्यक्तिगत रिश्ते कभी खराब नहीं होने चाहिए . विश्वेन्द्र सिंह तीन बार सांसद,तीन बार विधायक ,एक बार जिला प्रमुख,एक बार मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार और अब वर्तमान में कैबिनेट मंत्री राजस्थान सरकार में है . ऐसे में ट्वीट के द्वारा उनके कद को नहीं घटाया जा सकता .

अनिरुद्ध के रीट्वीट पर लोगों की प्रतिक्रियाएं

अनिरुद्ध द्वारा अपने पिता के खिलाफ किये गए रीट्वीट पर तमाम लोगों के कमेंट आ रहे हैं . जो अनिरुद्ध सिंह के खिलाफ अपने कमेंट करते हुए विरोध कर रहे हैं . लोग यहाँ तक कह रहे हैं कि बगैर पिता के आप राजनीतिक जमीन तक नहीं तलाश सकते हैं .

Reporter- Devendra Singh

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news