रोचक मामला: कलेक्टर ने किया IAS का सम्मान..बाद में पता चला ये तो है फर्जी,ऐसे हुआ मामले का खुलासा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1674643

रोचक मामला: कलेक्टर ने किया IAS का सम्मान..बाद में पता चला ये तो है फर्जी,ऐसे हुआ मामले का खुलासा

भरतपुर न्यूज: असली IAS ने फर्जी IAS का सम्मान किया.ये फर्जी IAS मकान मालिक की बेटी से शादी करना चहाता था. साथ ही इस फर्जी आईएएस ने 2 लाख 75 हजार रुपए भी हड़प लिए. जानिए मामले का खुलासा कैसे हुआ.

 

रोचक मामला: कलेक्टर ने किया IAS का सम्मान..बाद में पता चला ये तो है फर्जी,ऐसे हुआ मामले का खुलासा

Bharatpur: भरतपुर के मथुरा गेट थाना पुलिस ने एक फर्जी IAS को पकड़ा है. फर्जी IAS भरतपुर में एक मकान में किराए पर रह रहा था, और मकान मालिक को IAS का झांसा देकर मकान मालिक की लड़की से शादि करना चाहता था, लेकिन जब मकान मालिक को शक हुआ तो उसने मथुरा गेट थाना पुलिस में शिकायत दी.

जांच में पता लगा कि यह फर्जी IAS है, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. 13 अप्रैल को बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की जयंती के एक कार्यक्रम में जाटव समाज के नेता राजकुमार पप्पा ने कलेक्टर आलोक रंजन दारा फर्जी IAS को सम्मानित भी करवाया था.

फर्जी IAS सुरजीत सिंह उम्र 27 साल धौलपुर जिले के बाड़ी थाना इलाके में खेमरी गांव का रहने वाला है. सुरजीत भरतपुर के एक मोहल्ले में करीब 2 महीने से किराए पर रह रहा था. 15 दिन पहले सुरजीत सिंह ने मकान मालिक को कहा कि, उसका IAS में चयन हो गया है और वह कलेक्टर बन गया है. जिसके बाद उसने मालिक मालिक को बताया कि वह उनकी लड़की से शादी करना चाहता है.

इसी दौरान 13 अप्रैल को मोहल्ले में बाबा साहब भीम राव अंबेडकर की जयंती पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. उस कार्यक्रम में UIT सचिव कमल राम मीणा, कलेक्टर आलोक रंजन, मेयर अभिजीत मौजूद थे. कार्यक्रम में कलेक्टर आलोक रंजन ने फर्जी IAS का स्वागत भी किया. जिसके बाद मकान मालिक को सुरजीत सिंह पर शक हुआ और उसने उसके चयन होने के कागजों के बारे में पूछा, लेकिन सुरजीत सिंह मकान मालिक को स्पष्ट जबाब नहीं दे पाया.

मकान मालिक का शक गहराता गया और उसने सुरजीत के गांव में पता करवाया तो सामने आया सुरजीत पूरी तरह फर्जी है. जिसके बाद मकान मालिक ने मथुरा गेट थाने में फर्जी IAS के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई और पुलिस ने मकान मालिक के घर से ही फर्जी IAS को गिरफ्तार कर लिया. मकान मालिक ने बताया कि, फर्जी IAS ने चयन होने के बाद उससे 2 लाख 75 हजसर रुपये भी हड़प लिए, फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

यह भी पढ़ेंः गंगापुरसिटी नगर परिषद सभापति पर ACB ने रिश्वत लेने का मामला किया दर्ज, BJP पार्षदों ने जताया विरोध

यह भी पढ़ेंः भीलवाड़ा में पारिवारिक कलह की सनक कलयुगी बेटे पर हुई हावी, मां के सीने पर किए 83 वार

Trending news