भरतपुर: 20 साल की विधवा बेटी की दूसरी शादी की तो, गांव के पंच पटेलों ने किया परिवार का हुक्का पानी बंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1485858

भरतपुर: 20 साल की विधवा बेटी की दूसरी शादी की तो, गांव के पंच पटेलों ने किया परिवार का हुक्का पानी बंद

चिकसाना थाने के गांव नगला बिलौठी में विधवा बेटी की दूसरी जगह शादी करने पर नाराज गांव के पंच पटेलों ने खाप पंचायत कर उस परिवार का हुक्का पानी बन्द कर दिया और उस परिवार से सम्बन्ध रखने वाले ग्रामीणों पर 51 हजार रुपये का दंड लगा दिया.

पंच पटेलों का तुगलकी फरमान.

Bharatpur News: चिकसाना थाने के गांव नगला बिलौठी में एक पिता ने अपनी विधवा बेटी की दूसरी जगह शादी करना भारी पड़ गया ,इस बात से नाराज गांव के पंच पटेलों ने खाप पंचायत कर उस परिवार का हुक्का पानी बन्द कर दिया और उस परिवार से सम्बन्ध रखने वाले ग्रामीणों पर 51 हजार रुपये का दंड लगा दिया. जब मामला पुलिस में पहुंचा तो पंचायत के पंच पटेल बैक फुट पर आ गये हैं और अब उसके बेदखल करने की बात से इंकार कर रहे हैं.

पंच पटेलों ने परिवार का हुक्का पानी बन्द कर दिया

वहीं पीड़ित भी अब पंच पटेलो के खिलाफ पुलिस को कोई एफआईआर नहीं देना चाहता और समाज मे बैठकर समाज मे रहने की बात कर रहा है. वहीं पुलिस ने भी पीड़ित के घर पहुंच घटना की जानकारी लेते हुए उसे पूरी सुरक्षा मुहैया कराने की बात कही और पंच पटेलों के बयान भी दर्ज किए हैं. 

पुलिस के दखल के बाद सभी बैकफुट पर

पुलिस के दखल के बाद सभी बैकफुट पर हैं और सभी एक दूसरे से कोई विरोध नही जता रहे है पीड़ित का भी कहना है कि जो बात पहले कही गई थी वह अब समाप्त हो गई है. जिन लोगों ने उसे बेदखल करने की बात कही थी वह अब राजी हो गए है और वह समाज और गांव को देखते हुए अभी मामले को बढ़ाना नहीं चाहता है. उस पर बेटी बेचने के आरोप लगाते हुए हुक्का पानी बन्द का फरमान दिया गया था लेकिन अब सब कुछ ठीक है.

पंच पटेलों का आरोप,पैसे लेकर बेटी को बेच दिया

दरअसल गांव बिलौठी के रहने वाले विजयपाल ने अपनी दो बेटियों की शादी वर्ष 2019 में हरियाणा पलवल के रहीमपुर गांव में की थी. शादी के कुछ समय बाद बड़ी बेटी का सुसराल में विवाद हो गया जिस पर वह उसको गांव ले आया और घरेलू हिंसा का मुकदमा सुसराल पक्ष के खिलाफ दर्ज करा दिया. इस बीच उसकी छोटी बेटी के पति का देहांत हो गया तो वह भी अपने पिता विजयपाल के साथ अपने गांव बिलौठी आ गई.

ये भी पढ़ें- दौसा: राहुल गांधी गो बैक लिखने वालों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, तीन युवक गिरफ्तार

इस बीच विजयपाल पर उसकी बेटी के सुसराल वालों ने छोटी बेटी जिसकी उम्र 20 साल थी और विधवा हो गई थी उसकी शादी उसके छोटे देवर से करने पर जोर दिया लेकिन इसके लिये उसकी बेटी राजी नहीं थी. जिस पर विजयपाल ने अपनी 20 साल की विधवा बेटी की दूसरी शादी दूसरी जगह कर दी. इसी बात से उसके गांव के पंच पटेल खफा हो गए. पंच पटेलों का आरोप है कि उसने पैसे लेकर अपनी छोटी बेटी को बेच दिया है. जिससे गांव की समाज मे बदनामी हुई है और इसी को लेकर उसके खिलाफ खाफ फरमान सुनाते हुए उसका हुक्का पानी बन्द कर उसे समाज से बाहर करने का ऐलान कर दिया था.

पीड़ित ने पंचों के खिलाफ एफआईआर देने से इंकार 

यही नहीं उसको खेत मे खेती करने और पानी देने से भी इंकार कर दिया. खाप पंचायत के फरमान की यह बात जब एसपी श्याम सिंह के संज्ञान में आई तो एसपी ने चिकसाना थाना प्रभारी विनोद मीणा को पुलिस जाब्ते के साथ गांव भेज पीड़ित को हर सम्भव सहायता और सुरक्षा देने सहित आरोपी पंच पटेलो के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिये. लेकिन जब पुलिस टीम गांव पहुंची तो पीड़ित ने पंचों के खिलाफ एफआईआर देने से इंकार कर दिया और पंच पटैल भी पुलिस की दखल के बाद बैकफुट पर आ गये. फिलहाल पीड़ित परिवार ने पुलिस कार्यवाही पर संतोष जाहिर करते हुए कहा कि अभी वह कोई कार्यवाही नही चाहता और समाज के बीच बैठकर वह मामला सुलझ गया है.

पति का देहांत हो गया इसलिये दूसरी जगह शादी कर दी

गौरतलब है गांव बिलौठी में रविवार को पंच पटेलो ने पंचायत कर विजयपाल पर 10 लाख रुपये में बेटी बेचने का आरोप लगाते हुए खाफ फरमान सुनाकर गांव से बेदखल कर गांव छोड़ने के लिए कहा था. पंच पटेलों ने विजयपाल पर दबाब बनाया था कि वह अपनी विधवा छोटी बेटी को उसी की सुसराल में उसके देवर से नाता कर ब्याह दे. लेकिन उसने ऐसा इसलिये नहीं किया क्योंकि देवर शराबी था और बड़ी बेटी का सुरलीजनों से विवाद चल रहा है और छोटी के पति का देहांत हो गया था इसलिये उसने दूसरी जगह शादी कर दी थी.

Trending news