Bharatpur News: भरतपुर दौरे पर पहुंचे केंद्रीय कौशल विकास मंत्री जयंत चौधरी, वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर कही ये बड़ी बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2442091

Bharatpur News: भरतपुर दौरे पर पहुंचे केंद्रीय कौशल विकास मंत्री जयंत चौधरी, वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर कही ये बड़ी बात

Bharatpur News: केन्द्रीय कौशल विकास मंत्री जयंत चौधरी आज भरतपुर दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने युवा संवाद कार्यक्रम को सम्बोधित किया. साथ ही जयंत चौधरी ने युवाओं के सामने कौशल विकास मंत्रालय व केंद्र सरकार द्वारा कराए जा रहे स्किल डेवलपमेंट के कामों को रखा और सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत की. 

Bharatpur News: भरतपुर दौरे पर पहुंचे केंद्रीय कौशल विकास मंत्री जयंत चौधरी, वन नेशन वन इलेक्शन को लेकर कही ये बड़ी बात

Bharatpur News: केन्द्रीय कौशल विकास मंत्री जयंत चौधरी आज भरतपुर दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने युवा संवाद कार्यक्रम को सम्बोधित किया. साथ ही जयंत चौधरी ने युवाओं के सामने कौशल विकास मंत्रालय व केंद्र सरकार द्वारा कराए जा रहे स्किल डेवलपमेंट के कामों को रखा और सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने देश में वन नेशन वन इलेक्शन लागू करने के मसले पर अपना विचार रखा और कहा कि अभी देश यह नहीं जानता कि इसकी रूपरेखा क्या है.

वन नेशन-वन इलेक्शन लागू करने में है पेचीदगी
उन्होंने आगे कहा कि इसको लागू करने में बहुत पेचीदगी है. सदन में मसौदा जब तैयार होकर आएगा तो इसमें संसोधन करना पड़ेगा. अभी इस पर बात करना बहुत जल्दबाजी है. कैबिनेट ने पूर्व राष्ट्रपति द्वारा तैयार मसौदे पर मुहर लगाई है. जनता के हित में जो होता है कैबिनेट उस पर ही फैसले लेती है. देश के सामने इस पर चर्चा होनी है. केंद्रीय राज्य मंत्री जयंत चौधरी ने पीएम नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा पर बोलते हुए कहा कि पीएम के यूएसए दौरे के बाद भारत व यूएसए के बीच कैंसर को लेकर जो एमओयू हुआ है, उसकी भारत को बहुत आवश्यकता है. 

राकेश टिकैत की इस बात पर जताई असहमति
उन्होंने आगे कहा कि पीएम और जो बाइडन की मुलाकात से भारत व अमेरिका के रिश्ते मजबूत होंगे. कैंसर को लेकर भारत में कोई डाटा नहीं है. ऐसे में इस पर काम करने की आवश्यकता है. पीएम ने भारत का गौरव बढ़ाया है. एक सवाल के जबाब में उन्होंने कहा कि यूपी के सहारनपुर व मेरठ डिवीजन को हरियाणा में जोड़े जाने की बात करना गलत है. मेरठ डिवीजन व सहारनपुर डिवीजन का यूपी में अपना महत्व है. किसी अन्य प्रदेश में इसको जोड़े जाने की बात करना सही नहीं है. वह इस बात से सहमत नहीं हैं. गौरतलब है कि जाट नेता राकेश टिकैत ने यह बात कही थी.

ये भी पढ़ेंः Jaipur: वरिष्ठ नागरिक तीर्थ यात्रा योजना के आवेदन के लिए आखिरी तारीख कल, 36 हजार...

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news